कमाल की है इस लड़की की याददाश्त, 18 सेकंड में याद कर लेती हैं 5000 अंक

बहुत से ऐसे लोग है जो अपनी याददाश्त को लेकर शिकायत करते है। उनका कहना है कि ज्यादा चीजों को वो याद नहीं कर पाते है। इसके लिए वह डॉक्टर्स की राय लेते है। इतना ही नहीं वह घरेलू उपाय भी आजमाते है। आज आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे है जिसकी याददाष्त शक्ति के बारे में जानकर हर कोई हैरान है।

By: Shaitan Prajapat

Updated: 13 Nov 2020, 05:26 PM IST

नई दिल्ली। बहुत से ऐसे लोग है जो अपनी याददाश्त को लेकर शिकायत करते है। उनका कहना है कि ज्यादा चीजों को वो याद नहीं कर पाते है। इसके लिए वह डॉक्टर्स की राय लेते है। इतना ही नहीं वह घरेलू उपाय भी आजमाते है। आज आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे है जिसकी याददाष्त शक्ति के बारे में जानकर हर कोई हैरान है। जी हां, हम बात कर रहे है उत्तर कोरिया में रहने वाली 22 साल की लड़की की। इस लड़की का नाम पांग उन सिम बताया जा रहा है। ऐसा का जाता है कि यह लड़की महज 18 सेकेंड में पांच हजार से ज्यादा अंकों को याद कर लेती हैं।

18 सेकंड में 5 हजार से ज्यादा अंक याद
आमतौर पर उत्तर कोरिया की चर्चा तानाशाह किम जोंग उन और उनके परमाणु-मिसाइल परीक्षणों को लेकर ज्यादा होती है। अब उत्तर कोरिया की चर्चा इस लड़की की वजह से भी हो रही है। यहां के लोगों के पास खुद के देश पर गर्व करने के और भी चीजें हैं। याददाश्त (मेमोरी) के मामले में उत्तर कोरियाई किसी से कम नहीं। यहां की 22 साल की पांग उन सिम महज 18 सेकंड में 5 हजार से ज्यादा अंक याद कर लेती हैं। इतना ही नहीं वे एक मिनट से कम वक्त में ताश की पूरी गड्डी (52 पत्ते) का पूरा ऑर्डर याद कर उसे दोबारा से जमा लेती हैं।

वर्ल्ड मेमोरी चैम्पियनशिप में लहराया परचम
पिछले साल दिसंबर में उत्तर कोरिया पहली बार वर्ल्ड मेमोरी चैम्पियनशिप में शामिल हुआ था। इस चैम्पियनशिप में पांग ने अपने देश का प्रतिनिधित्व किया। आपको बात दें कि कोरियाई टीम ने 7 स्वर्ण, 7 रजत और 5 कांस्य पदक जीते थे। पांग का कहका है कि यह आसान नहीं होता। लेकिन जब आप तयशुदा वक्त में बेहतर कोशिश करने लगते हैं तो चीजों याद रहने लगती हैं। यह उतना भी कठिन नहीं है जितना लोग इसे समझते हैं। अगर आप इसमें आनंद लेंगे, तो काफी सरल है।

 

यह भी पढ़े :— 5 बार मौत को चकमा दे चुकी है ये महिला, मौत के नजदीकी अनुभव के बारे में किया खुलासा

 

Pang Sim

एक घंटे में जमाए 1772 कार्ड्स
इस प्रतियोगिता में पांग ओवरऑल दूसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने 5187 बाइनरी नंबरों और 1772 कार्ड्स को एक घंटे में जमा दिया। पांग प्लेइंग कार्ड्स की एक गड्डी को उसी ऑर्डर में 17.67 सेकंड में जमाने का रिकॉर्ड है। पांग की टीममेट री सोंग मी ओवरऑल 7वें स्थान पर रहीं। उन्होंने 15 सेकंड में 302 शब्द रिकॉल किए।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned