scriptCorona से ठीक हुए शख्स ने रखी थी पार्टी, शामिल हुए दोस्त की हुई मौत ! | Young man joins 'Covid-19 party' as corona virus a joke | Patrika News

Corona से ठीक हुए शख्स ने रखी थी पार्टी, शामिल हुए दोस्त की हुई मौत !

Published: Jul 13, 2020 08:43:40 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

मेथोडिस्‍ट हॉस्पिटल (methodist hospital of san antonio) के चीफ मेडिकल ऑफ‍िसर Jean Appleby ने कहा कि मृतक व्‍यक्ति ने वायरस (Corona) को मजाक मान लिया था। वह भी तब जब केवल अमेरिका में ही 1,35,000 लोग इस महामारी से मर चुके हैं। उन्‍होंने बताया कि मृतक व्‍यक्ति ने इलाज के दौरान नर्स से अपना गुनाह स्‍वीकार किया था और कहा कि उसने पार्टी में नहीं जाना चाहिए था।

Young man joins 'Covid-19 party' as corona virus a joke

Young man joins ‘Covid-19 party’ as corona virus a joke

नई दिल्ली। कोरोना महामारी (corona pandemic) को लेकर लोगों के लापरवाह रवैया के कई मामले सामने आ चुके हैं। ताजा मामला अमेरिका के टेक्‍सास राज्‍य (texas in america) का है। यहां एक शख्स कोविड-19 से ठीक होने की खुशी में एक पार्टी का आयोजन किया किया था। इस पार्टी के लिए उसने कई लोगों को बुलाया था। इसी पार्टी में एक 30 वर्षीय युवक भी गया था जिसकी अगले 2 दिन बाद मौत हो गई।

Coronavirus Test: अब चार सेकेंड में मिलेगी Corona की रिपोर्ट, खर्च 100 रुपए से भी कम

पीड़‍ित मरीज का इलाज कर रहे एक डॉक्‍टर ने बताया कि कोरोना (Corona) से ठीक होने के शक्स को हिदायत दी गई थी कि वो लोगों से दूर रहे है और घर में रहे लेकिन उसने पार्टी की और कई लोगों की बुलाया जिसमें एक युवक की मौत हो गई।

सान एंटोनियो के मेथोडिस्‍ट हॉस्पिटल (methodist hospital of san antonio) के चीफ मेडिकल ऑफ‍िसर जीन एप्‍पलेबी (Jean Appleby) ने कहा कि मृतक व्‍यक्ति ने वायरस (Corona) को मजाक मान लिया था। वह भी तब जब केवल अमेरिका में ही 1,35,000 लोग इस महामारी से मर चुके हैं। उन्‍होंने बताया कि मृतक व्‍यक्ति ने इलाज के दौरान नर्स से अपना गुनाह स्‍वीकार किया था और कहा कि उसने पार्टी में नहीं जाना चाहिए था।

कोरोना के बीच एक और संकट! ज्वालामुखी से निकल रहा नीले रंग का लावा !

मीडिया से बात करते हुए जीन ने बताया कि, ‘पीड़‍ित व्‍यक्ति कोरोना (Corona) को लेकर बहुत लापरवाह था। उसने नर्स से कहा था कि कोरोना वायरस उसका कुछ बिगाड़ नहीं पाएगा।’ उन्‍होंने बताया कि युवा मरीज अक्‍सर यह नहीं समझते हैं कि वे कितने बीमार हैं। वे कभी भी वास्‍तव में बीमार नहीं दिखाई देते हैं। लेकिन जब आप उनके ऑक्‍सीजन के स्‍तर और लैब के टेस्‍ट को देखते हैं तो वे उससे ज्‍यादा बीमार होते हैं जितना कि वे दिखाई देते हैं।

बता दें दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों (Coronavirus)की कुल संख्या 1.3 करोड़ के करीब पहुंच गई है, जबकि इससे होने वाली मौतों की संख्या 571,000 से अधिक हो गई हैं। वहीं अमेरिका में कोरोना के 3,302,665 मामलों सामने आ चुके हैं और 135,176 मौतें हो चुकी है। दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज यही हैं।

दूसरे नंबर पर ब्राजील है। यहां कोरोना संक्रमण (Corona in brazil) के 1,864,681 केस सामने आ चुके हैं और 72,100 मौत हो चुकी है। भारत की बात करें तो यहां संक्रमण सबसे तेजी से फैल रहा है। सीएसएसई के आंकड़ों के अनुसार, मामलों की द्दष्टि से भारत (Corona in india) तीसरे स्थान पर है । ताजे आंकड़े के मुताबिक 878000 केस सामने आ चुके हैं। वहीं 23,174 लोगों की मौत हो चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो