scriptyoutuber jonathan ma earned 1 crore 75 lakh rupees in 42 seconds | यूट्यूबर ने मात्र 42 सेकंड में कमाए 1 करोड़ 75 लाख रुपए, जानिए कैसे | Patrika News

यूट्यूबर ने मात्र 42 सेकंड में कमाए 1 करोड़ 75 लाख रुपए, जानिए कैसे

पैसे कमाने के लिए सभी लोग अलग अलग काम करते है। वहीं कुछ लोग ऐसे में भी जो अपने यूनिक आईडी से बहुत कम समय में धनवान बन जाते हैं। इन दिनों एक यूट्यूबर पर काफी सुर्खियों में छाया हुआ है। दरअसल, इस यूट्यूबर ने मात्र 42 सेकंड में एक करोड़ 75 लाख रुपए कमाए हैं।

नई दिल्ली

Published: February 18, 2022 11:51:08 am

अपना जीवन यापन करने के लिए सभी लोग पैसे कमाते है। सभी लोगों का अलग अलग सोर्स होता है। कुछ लोग बिजनेस करते हैं तो कुछ मेहनत करते हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे में भी जो अपने यूनिक आईडी से बहुत कम समय में धनवान बन जाते हैं। इन दिनों एक यूट्यूबर पर काफी सुर्खियों में छाया हुआ है। दरअसल, इस यूट्यूबर ने मात्र 42 सेकंड में एक करोड़ 75 लाख रुपए कमाए हैं। इसका नाम जोनाथन मा है। उन्होंने जोमा टेक नाम से यूट्यूब चैनल (Joma Tech YouTube) बना रखा है। आइए जानते है आखिर उन्‍होंने चंद सेकंड में कैसे इतनी मोटी कमाई की है।

youtuber jonathan ma
youtuber jonathan ma

मात्र 42 सेकंड में करोड़ों की कमाई
जोनाथन इन दिनों सोशल मीडिया पर जबरदस्त सुर्खियों बटोर रहा है। पूरी दुनिया हैरान है कि आखिर उन्होंने महज 42 सेकेंड के अंदर 1 करोड़ 75 लाख रुपए की कमाई कैसे की है। एक रिपोर्ट के अनुसार, जोनाथन मा को काट पीटकर हाथ में 1 करोड़ 40 लाख रुपए मिले हैं।

यह भी पढ़ें

60 साल दिहाड़ी मजदूर बना मॉडल, वायरल फोटो से रातों रात बदल गई किस्मत




NFT कलेक्शन किया जारी
'बिजनेस इनसाइडर' की एक रिपोर्ट के अनुसार, यूट्यूबर जोनाथन मा ने खुद का NFT कलेक्‍शन जारी किया है। इसके जरिए वह फिल्मेकर बनान चाहते है। जोनाथन ने NFT कलेक्‍शन के लिए डिस्‍कोर्ड सर्वर तैयार किया। डिस्कोर्ड सर्वर यानी एक जैसे सर्वर वाले ही लोग उनके NFT कलेक्‍शन को देख सकेंगे। जिनके पास भी जोनाथन का NFT होगा, वही प्राइवेट डिस्‍कोर्ड (प्राइवेट सर्वर) पर देख पाएंगे। NFT यानि Non-Fungible Token। NFT डिजिटल आइटम है, जो ब्‍लॉकचेन टेक्‍नोलॉजी (Blockchain Technology) का उपयोग कर खरीद और बेचा जाता है।

यह भी पढ़ें

पति पूरे जीवन में जीत नहीं पाया, पत्नी ने पहली ही बार में जीता 35 करोड़ का बंगला





जोनाथन को ऐसे आया आइडिया
एक रिपोर्ट के अनुसार, बीते साल 18 हजार करोड़ से ज्‍यादा की NFT की बिक्री हुई है। जोनाथन यूट्यूब पर वीडियो बनाते हैं, इसी बीच उन्‍होंने सोचा कि वह वह अपने कलेक्‍शन लॉन्‍च करें ताकि उनके प्रशंसक और सब्सक्राइबर NFT को खरीदें। उनका यह आइडिया सफल हुआ और चंद पलों में ही इतनी मोटी कमाई हो गई।

जानिए कौन हैं जोनाथन मा
जोनाथन मा पेशे से एक यूट्यूबर है। वे यूट्यूब पर कंप्‍यूटर प्रोगामिंग, क्रिप्‍टो और तकनीक से संबंधित वीडियो बनाते हैं। उनके यूट्यूब पर 16 लाख से ज्‍यादा सब्‍सक्राइबर हैं। फुलटाइम यूट्यूबर बनने से पहले वह फेसबुक और गूगल में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रह चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकामानसून ने अब तक नहीं दी दस्तक, हो सकती है देरखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलमहंगाई का असर! परिवहन मंत्रालय ने की थर्ड पार्टी बीमा दरों में बढ़ोतरी, नई दरें जारी'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'अजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.