scriptकोरोना मरीज़ों के लिए शख्स ने 12 घंटों में जुटा लिए 5Cr, सारा पैसा किया दान | Youtubers Raises Over Rs 5 Crore In Just 12 Hours, Donates | Patrika News

कोरोना मरीज़ों के लिए शख्स ने 12 घंटों में जुटा लिए 5Cr, सारा पैसा किया दान

Published: Apr 12, 2020 11:12:49 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

कई लोग ऐसे भी हैं जो कोरोना (coronavirus) पीड़ितों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। ऐसे ही एक शख्स हैं Sean McLoughlin । सीन पेशे से गेमर और यूट्यूबर हैं। इन्होंने 12 घंटे लगातार गेम खेलकर 5 करोड़ रूपए बटोरे और पूरा पैसा कोरोना से निपटने के लिए डोनेट कर दिया।

gamer.jpg
नई दिल्ली। कोरोना वायरस से निपटने के लिए ज्यादातर देश लॉकडाउन है। लेकिन इसके बाद भी कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। ऐसे ही एक शख्स हैं Sean McLoughlin । सीन पेशे से गेमर और यूट्यूबर हैं। इन्होंने 12 घंटे लगातार गेम खेलकर 5 करोड़ रूपए बटोरे और पूरा पैसा कोरोना से निपटने के लिए डोनेट कर दिया।
वैज्ञानिकों का दावा- कोरोना वायरस को फैलने से रोकेगी समुद्री लाल काई!

दरअसल, सीन ने #HopeFromHome के इवेंट में हिस्सा लिया था। इस इवेंट कंटेंट क्रिएटर्स के लिए बनाया गया था। लोग इस इवेंट में जो पैसा पाते थे उसे कोरोना से लड़ने के लिए दान में दे देते हैं। सीन ने भी ऐसा ही किया। उन्होंने 12 घंटे तक गेम खेला और उसे यूट्यूब पर स्ट्रीम किया। यहां से उन्हें 659, 000 डॉलर मिले यानी 5करोड़ रूपया। ये पैसा उनके फैंस ने उन्हें दिया है।
साल 2016 में बन गई थी कोरोना वैक्सीन! लापरवाही की वजह से बंद हुआ था रिसर्च

सीन के यूट्यूब पर 23 मिलियन सब्सक्राइबर है। उन्होंने अपने सब्सक्राइबर से मदद मांगी। उन्होंने बताया कि वो इस रकम को कोरोना वायरस से लड़ रही संस्थाओं को देना चाहते हैं। जिसके बाद लोगों ने उनकी मदद की। बता दें सीन ने यह पैसा कोरोना से लड़ रही तीन चैरिटी संस्थाओं को दिया। जिसमें यूनाइटेड वे वर्ल्डवाइड, WHO और कॉमिक रिलीफ यूएस हैं।
 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो