scriptयुवराज सिंह ने देखा था ये बड़ा सपना, अब नहीं हो पाएगा पूरा | Yuvraj Singh had seen this big dream | Patrika News

युवराज सिंह ने देखा था ये बड़ा सपना, अब नहीं हो पाएगा पूरा

Published: Jun 10, 2019 02:36:51 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

युवराज सिंह ने लिया संन्यास
2007 और 2011 वर्ल्ड कप में निभाया था अहम रोल
युवी के फैंस हुए दुखी

yuvraj singh

युवराज सिंह ने देखा था ये बड़ा सपना, अब नहीं हो पाएगा पूरा

नई दिल्ली: क्रिकेट के एक सितारे यानि युवराज सिंह ( Yuvraj Singh ) ने सोमवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया। हालांकि, इसकी खबरें पहले से आ रही थी। पिछले 2 साल से टीम इंडिया के लिए युवी किसी भी फॉर्मेट में क्रिकेट नहीं खेल रहे थे। इसकी वजह थी उनकी खराब फॉर्म और फिटनेस का ठीक न होना। वहीं युवराज ने एक सपना भी देखा था जो अधूरा रह गया और अब कभी पूरा नहीं हो पाएगा।

 

yuvraj singh

युवी का ये सपना रह गया अधूरा

युवराज भारतीय टीम में ऑलराउंडर के रूप में खेलते थे। जहां युवी अपने बल्ले से लंबे-लंबे शॉट लगाते थे, तो वहीं वो आर्म स्पिन गेंदबाजी भी करते थे। साल 2000 में युवी ने भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। वहीं उन्होंने एक सपना भी देखा था कि वो 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप में खेलें, लेकिन उनका ये सपना अधूरा रह गया। इसके पीछे उनकी फिटनेस और खराब फॉर्म को कारण माना जा सकता है। साल 2007 और 2011 के वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने खेला था। इन दोनों ही टूर्नामेंट में वो हीरो रहे, जिसके चलते इन दोनों ही टूर्मामेंट में उन्हें ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया।

yuvraj singh

नहीं भुला पाएगा कोई युवी के ये 6 छक्के

भले ही इस वक्त युवराज अच्छी फॉर्म में नहीं हो, लेकिन एक समय वो भी था जब उनकी फॉर्म के चर्चे हर जगह होते थे। इन्हीं में से एक है साल 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप। इस टूर्नामेंट में युवी ने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर की 6 की 6 गेंदों पर 6 सिक्स जड़े थे। वहीं इस साल युवराज आईपीएल भी खेले। वो मुंबई इंडियंस की तरफ से खेले, लेकिन उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले। इस साल 4 मैचों में युवी ने 98 रन बनाए। युवराज भारतीय टीम के वो खिलाड़ी थे जो हमेशा ही टीम के बैटिंग ऑर्डर में नंबर 4 पर फिट जमे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो