25 हजार बच्चों ने अपने अभिभावकों को लिखा पत्र कहा, प्लीज कोविड टीका लगवाएं

400 से अधिक माध्यमिक विद्यालयों के 25 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने अपने अभिभावकों को पत्र लिखकर टीके Vaccination लगवाने को कहा। बच्चों ने पत्र के जरिए बेवजह घर से बाहर न निकलने की अपील अभिभावकों से की।

By: MAGAN DARMOLA

Published: 17 Mar 2021, 09:06 PM IST

हुब्बल्ली-धारवाड़. कोरोना नियंत्रण के लिए रोग प्रतिरक्षा को विकसित करना आवश्यक है। कोविशील्ड या कोवैक्सीन टीका सरकार की ओर से नि:शुल्क उपलब्ध करवाया जा रहा है। टीके लगवाकर अपने स्वास्थ्य की रक्षा करने की मांग को लेकर जिले के 400 से अधिक माध्यमिक विद्यालयों के 25 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने अपने अभिभावकों को पत्र लिखकर एक प्रकार से अभियान चलाया। कोरोना के टीके कोरोना संक्रमण से बचाने में सहायक है।

साठ वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिक आधार कार्ड के साथ यदि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र या सरकारी अस्पताल पहुंचे तो चिकित्सा स्टाफ या चिकित्सक उनका मार्गदर्शन करने के साथ-साथ उनकी मदद भी करेंगे। अधिक रक्तचाप, मधुमेह सहित अन्य बीमारियों से जूझ रहे 45 से 59 वर्ष उम्र तक लोग यदि निकटवर्ती टीका केंद्र पर चिकित्सकों का सिफारिशी पत्र, आधार कार्ड के साथ पहुंचे तो उनकी भी मदद अवश्य की जाएगी।

बच्चों ने पत्र के जरिए बेवजह घर से बाहर न निकलने की अपील अभिभावकों से की। जिले के सरकारी अनुदानित तथा अनुदान रहित 400 माध्यमिक विद्यालय के 25 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने पत्र लिखा। विद्यार्थियों ने विद्यालय के शिक्षकों के मार्गदर्शन में पत्र लिखा। सार्वजनिक शिक्षा विभाग के उपनिदेशक मोहन कुमार हंचाटे ने जानकारी दी कि जिलाधिकारी नितेश पाटील की अवधारणा के रूप में यह ठोस कदम उठाया गया है।

MAGAN DARMOLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned