रुपए दुगुना करने का लालच देकर लगाया 40 करोड़ का चूना

रुपए दुगुना करने का लालच देकर लगाया 40 करोड़ का चूना
-फर्जी कम्पनी बनाकर सैनिकों तथा पूर्व सैनिकों को ठगा
हुब्बल्ली

रुपए दुगुना करने का लालच देकर लगाया 40 करोड़ का चूना
हुब्बल्ली
फर्जी कम्पनी बनाकर सैनिकों तथा पूर्व सैनिकों को 40 करोड़ रुपए का चूना लगाने का मामला सामने आया है।
सेवानिवृत्त सैनिकों के नेतृत्व के एक गिरोह ने फर्जी कम्पनी बनाकर पूंजी निवेश करने पर रुपए दुगना करने का सैनिकों तथा पूर्व सैनिकों को लालच दिया। लगभग 40 करोड़ रुपए पानी में चले जाने का पता चलते ही निवेशकर्ताओं के होश उड़ गए हैं।
तमिलनाडु मूल के तथा मद्रास रेजीमेंट में हैड क्लार्क के तौर पर कार्य कर सेवानिवृत्त हुए के. मणी तथा चामराज नगर के एम. मंजुनाथ, तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के तमील झूल इरशाद, जॉनसन मुत्तु पर धोखाधड़ी का पीडि़तों ने आरोप लगाया है।
जालसाजी का शिकार हुए शिवपुत्रप्पा कड्ली, मेहबूबसाब बावण्णवर समेत अन्य सैनिकों ने बताया कि वे प्रतिष्ठित निजी सीमेंट कम्पनी में बिल्डर हैं। आपके पूंजी निवेश करने पर किसी प्रकार का कोई धोखा नहीं होगा। आपके पूंजी निवेश की राशि के लिए चेक तथा बॉण्ड दिया जाएगा। रुपए वापस चाहिए तो 20 दिन पहले बताने पर दिए जाएंगे। हर माह लाभांश दिया जाएगा कह कर विश्वास दिलाया था। कर्नाटक के 226 सैनिकों को 27 करोड़ रुपए तथा अन्य राज्यों के तीन सौ से अधिक सैनिकों को 13 करोड़ रुपए का चूना लगाया है। वर्ष 2017 में नकली कम्पनी स्थापित कर जालसाजों ने आरम्भ में निवेशकों को माह में लाभ की राशि दी थी। बाद में निवेशकों को लाभांश नहीं देकर धोखा देकर फरार हो गए। इनके खिलाफ तमिलनाडु के ऊटी तथा कोयंबटूर में मामला दर्ज किया गया है परन्तु अब तक जालसाजों का पता नहीं चल पाया है। हामारी राशि वापस नहीं लौटाई है। इस बारे में अभी तक शहर के थाने में किसी प्रकार का कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है।

Zakir Pattankudi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned