सांगली में बाढ़ से हुए नुकसान के लिए 53 करोड़ की राशि जारी

सांगली में बाढ़ से हुए नुकसान के लिए 53 करोड़ की राशि जारी

By: S F Munshi

Published: 13 Oct 2021, 01:12 AM IST

सांगली में बाढ़ से हुए नुकसान के लिए 53 करोड़ की राशि जारी
कोल्हापुर
जुलाई माह में आई बाढ़ से किसानों की फसलों का जो नुकसान हुआ है उन किसानों को मदद करने के लिए सांगली जिले के लिए 52 करोड़ 75 लाख अनुदान मुहैया हुआ है। मिरज, तासगाव, वालवा, शिराला, पलुस तहसील के किसानों को सीधा बैंक खाते में भुगतान किया जाएगा। यह जानकारी जिलाधिकारी डॉ. अभिजित चौधरी ने दी।
दो माह के बाद भी मदद नहीं मिलने से किसानों में बड़ी नाराजगी थी। इसके बारे में प्रचार माध्यमों के दखल लिए जाने के बाद प्रशासन हिला। जुलाई माह में आई बाढ़ से सांगली जिले के किसानों को एक करोड़ रुपए का नुकसान हुआ। खेती का सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। एक लाख 565 किसानों के 39 हजार 695 हेक्टेयर जमीन के पंचनामे हुए। खेती का 54 करोड़ का नुकसान हुआ था।
इस बीच दो माह के बाद सरकार ने बाढग़्रस्त किसानों के लिए 550 करोड़ रुपए वर्ग किए। पुणे विभाग के लिए 150 करोड़ की मदद दी। सरकार ने संभागीय आयुक्त कार्यालय की ओर रकम वर्ग की। मदद मिलने के बारे में विलंब हो रहा था। कोयना व चांदोली बांध से छोड़े गए पानी से गन्ना, सोयाबीन, मूंगफली व केली की फसलों का बड़ा नुकसान हुआ था।
इस तरह का कुल 52 करोड़ 75 लाख रुपए इतना अनुदान बाधित किसानों को मदद के तौर पर बांटने के लिए मुहैया किया है। यह निधि संबंधित तहसीलदार खर्चा करेंगे।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned