script9 year old tiger suddenly died in Pilikula Biological Park | पिलिकुला बायोलॉजिकल पार्क में 9 साल के बाघ की अचानक मौत | Patrika News

पिलिकुला बायोलॉजिकल पार्क में 9 साल के बाघ की अचानक मौत

पिलिकुला बायोलॉजिकल पार्क में 9 साल के बाघ की अचानक मौत
-पिंजरे की सफाई करने के दौरान अचानक लडख़ड़ाकर गिरा
मेंगलूरु

हुबली

Updated: January 05, 2022 10:46:18 am

पिलिकुला बायोलॉजिकल पार्क में 9 साल के बाघ की अचानक मौत
मेंगलूरु
शहर के पिलिकुला बायोलॉजिकल पार्क में 9 साल के ओलिवर नामक बाघ की सोमवार दोपहर को अचानक गिरकर मौत हो गई।
स्वास्थ्य में मजबूत ओलिवर बाघ दोपहर तक फुरतीला था परन्तु इसके पिंजरे की सफाई करने के दौरान अचानक लडख़ड़ाकर गिर पड़ा, इसकी जान बचाने के लिए चिडियाघर के चिकित्सा अधिकारियों के इलाज करने के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ।
पिलिकुला बायोलॉजिकल पार्क के निदेशक एचजे भंडारी ने बताया कि मृत बाघ के अंगों के नमूनों को जांच के लिए बेंगलूरु के ईएएएच, वीबी तथा उत्तर प्रदेश के आईवीआरआई को भेजा गया है। कोविड जांच के लिए नमूनों को भोपाल के राष्ट्रीय उच्च सुरक्षा पशु रोग संस्थान (निहसाद) को भेजा गया है। यह बाघ पिलिकुला के विक्रम तथा शांभवी को दो शावकों में से एक है। चिडियाघर में संदिग्ध किसी प्रकार की बीमारी ना फैले इसके लिए रोग प्रतिरोधक दवाई का प्राणियों के परिसर में तथा आसपास छिड़काव किया जा रहा है। पिलिकुला में अब 12 बाघ हैं।
.........................................................
,
पिलिकुला बायोलॉजिकल पार्क में 9 साल के बाघ की अचानक मौत,पिलिकुला बायोलॉजिकल पार्क में 9 साल के बाघ की अचानक मौत
ट्रेन में डिजिटल भुगतान
-दपरे महाप्रबंधक संजीव किशोर ने दी जानकारी
-एसबीआई ने दिए 120 पीओएस मशीनें
हुब्बल्ली
ट्रेनों में डिजिटल के जरिए राशि का भुगतान करने को प्रोत्साहन देने के लिए दक्षिण पश्चिम रेलवे (दपरे) ने भारतीय स्टेट बैंक की ओर से 120 पीओएस (पब्लिक ऑपरेटिव सर्विस) मशीनों को लगाया गया है।
वे शहर के केश्वापुर स्थित दपरे मुख्य शाखा में आयोजित शाखा के शताब्दी उत्सव समारोह में एसबीआई हुब्बल्ली क्षेत्र के उप महाप्रबंधक एस राजेंद्र से पीओएस मशीन स्वीकार करने के बाद बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया को आगे बढ़ाने में डिजिटल भुगतान मददगार होगा। दपरे के तीनों मंडलों के टिकट परीक्षकों को मशीनें दी जाएंगी। कोविड के हालात में यात्रियों को छूना, नकद रहित राशि का भुगतान तथा पारदर्शिता से लेनदेन में सुविधा होगी।
उन्होंने कहा कि पहले से ही 330 पीओएस मशीनों को दपरे के यूटीएस, टिकट आरक्षण काउंटर तथा पार्सल कार्यालयों में इस्तेमाल किया जा रहा है। अब पहली बार भारतीय स्टेट बैंक की ओर से दिए गए पीओएस मशीनों को टिकट परीक्षकों को दिया जाएगा।
इस अवसर पर दपरे अधिकारी श्रीनिवास राव, अरविंद कुमार रजक, आरएस संगनाल आदि उपस्थित थे।
............
पीओएस के फायदे
यह मशीन यात्रियों को राशि भुगतान करने के विभिन्न तरीकों के चयन को उपलब्ध करेगी। यात्रियों के पास नकदी नहीं होने पर टिकट परीक्षक जुर्माना या फिर यात्रियों की ओर भुगतान की जाने वाली राशि को डिजिटल के जरिए भुगतान कर सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Mizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रताराष्ट्रीय युद्ध स्मारक में विलय की गई अमर जवान ज्योति की लौ; देखें VIDEO'हिजाब' पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामलापंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, 34 उम्मीदवारों को दिया टिकटदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारBJP की दूसरी लिस्ट जारी: 85 प्रत्याशियों में 15 महिलाएं, अदिति सिंह रायबरेली, रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से टिकट, IPS असीम को मिला कन्नौजकोरोना की रफ्तार से ऑफलाइन हो सकती है 12वीं-10वीं की बोर्ड परीक्षा! CGBSE ने की ये तैयारीBHU के रजत जयंती से जुड़ी गांधी की स्मृतियों को NSUI ने किया याद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.