script930 करोड़ लागत के निर्माण कार्य शीघ्र होंगे शुरू | 930 crore construction work will start soon | Patrika News

930 करोड़ लागत के निर्माण कार्य शीघ्र होंगे शुरू

locationहुबलीPublished: Jan 12, 2022 10:18:02 am

Submitted by:

Zakir Pattankudi

930 करोड़ लागत के निर्माण कार्य शीघ्र होंगे शुरू-59 में से 55 कार्य पूरा होने के स्तर पर-जिला प्रभारी मंत्री मुनेनकोप्प ने कहा-स्मार्ट सिटी योजनाहुब्बल्ली

930 करोड़ लागत के निर्माण कार्य शीघ्र होंगे शुरू

930 करोड़ लागत के निर्माण कार्य शीघ्र होंगे शुरू

37 करोड़ रुपए बस स्टैण्ड निर्माण

उन्होंने कहा कि हुब्बल्ली के पुराना बस स्टैण्ड में स्मार्ट सिटी योजना के तहत 37 करोड़ रुपए की लागत में निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। जी प्लस वन तर्ज पर नए बस स्टैण्ड का निर्माण कार्य इस वर्ष के दिसंबर तक पूरा होगा।

आपसी सामंजस्य के साथ करें कार्य

मंत्री मुनेनकोप्प ने कहा कि कोप्पिकर रोड, दाजिबानपेट, मूरुसाविरमठ रोड समेत अधिकतर सड़कों का कार्य पूरा होने को है। तकनीकी समस्या से कुछ जगहों पर देरी हो रही है। महानगर निगम, जल बोर्ड तथा संबंधित विभागों को आपसी सामंजस्य के साथ कार्य कर शीघ्र कार्य पूरे करने चाहिए।

तय समय पर कार्य पूरा करें

उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी कार्य के लिए धन की कमी नहीं है। ठेकेदारों से सही तौर पर कार्य करना चाहिए। जिन इलाकों में कार्य चल रहे हैं वहां प्रतिबंधित क्षेत्र का बोर्ड लगाकर कार्य करना चाहिए। तय समय पर कार्य पूरा कर उद्घाटन के लिए तैयार करना चाहिए।

वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध कर सड़क बंद करें

विधायक जगदीश शेट्टर ने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत जिन इलाकों में सड़क कार्य चल रहे हैं उन्हें शीघ्र पूरा करने के ठेकेदारों को निर्देश देना चाहिए। वाहनों की आवाजाही से कार्य में देरी हो रही है तो वाहनों की आवाजाही के लिए वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध कर सड़क बंद करना चाहिए। इससे दिन-रात कार्य कर सकते हैं।

आपसी सहयोग नहीं होने से कार्य में हो रही देरी

कुछ जगहों पर सड़क कार्य पूरा हो चुका है परन्तु इसके इस्तेमाल के लिए लाया गया कच्चा सामान वहीं पड़ा है। लोगों की ओर से इस बारे में शिकायते मिल रही हैं। इन्हें तुरन्त हटाने के ठेकेदारों को निर्देश देने चाहिए। केंद्रीय सड़क कोष (सीआरएफ) में भी कुछ जगहों पर सड़क कार्य शुरू हुए हैं परन्तु जल बोर्ड, यूजीडी, हेस्कॉम के बीच आपसी सहयोग नहीं होने के कार्य में देरी हो रही है।

विकास कार्यों की समीक्षा

बैठक से पूर्व मंत्री शंकरपाटील मुनेनकोप्प, विधायक जगदीश शेट्टर ने पुराना बस स्टैण्ड भवन, बेलगाव गली सड़क तथा तोळनकेरे उद्यान विकास कार्य की समीक्षा की।
इस अवसर पर महानगर निगम आयुक्त डॉ. सुरेश इट्नाळ, उत्तर पश्चिम कर्नाटक राज्य पथ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक गुरुदत्त भट आदि उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो