script930 crore construction work will start soon | 930 करोड़ लागत के निर्माण कार्य शीघ्र होंगे शुरू | Patrika News

930 करोड़ लागत के निर्माण कार्य शीघ्र होंगे शुरू

930 करोड़ लागत के निर्माण कार्य शीघ्र होंगे शुरू
-59 में से 55 कार्य पूरा होने के स्तर पर
-जिला प्रभारी मंत्री मुनेनकोप्प ने कहा
-स्मार्ट सिटी योजना
हुब्बल्ली

हुबली

Published: January 12, 2022 10:18:02 am

930 करोड़ लागत के निर्माण कार्य शीघ्र होंगे शुरू
हुब्बल्ली
हथकरघा, कपड़ा, चीनी एवं गन्ना विकास तथा जिला प्रभारी मंत्री शंकर पाटील मुनेनकोप्प ने कहा कि हुब्बल्ली-धारवाड़ स्मार्ट सिटी योजना के तहत प्रथम तथा दूसरे चसरे चरण में 930 करोड़ रुपए में शुरू किए गए 59 कार्यों में 55 कार्य पूरा होने के स्तर पर हैं और आठ कार्य पूरे हो चुके हैं। शीघ्र ही इनका लोकार्पण किया जाएगा।
शहर के सर्किट हाउस में स्मार्ट सिटी योजना कार्य की प्रगति समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर मंत्री मुनेनकोप्प ने कहा कि स्मार्ट सिटी योजना के तहत विकसित इंदिरा ग्लास हाउस तथा तोळनकेरे कार्य पूरे हो चुके हैं। इंदिरा ग्लास हाउस के महात्मा गांधी उद्यान में स्थित संगीत फव्वार, बच्चों की ट्रेन, पजल कार पार्किंग का कार्य भी पूरा हो चुका है। जनवरी के आखर में या फिर फरवरी के पहले सप्ताह में इनका लोकार्पण कर सार्वजनिक उपयोग के लिए खोला जाएगा। शहर में मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाने वाले कार्यों को स्मार्ट सिटी के तहत विकसित किया जा रहा है।
930 करोड़ लागत के निर्माण कार्य शीघ्र होंगे शुरू
930 करोड़ लागत के निर्माण कार्य शीघ्र होंगे शुरू
37 करोड़ रुपए बस स्टैण्ड निर्माण

उन्होंने कहा कि हुब्बल्ली के पुराना बस स्टैण्ड में स्मार्ट सिटी योजना के तहत 37 करोड़ रुपए की लागत में निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। जी प्लस वन तर्ज पर नए बस स्टैण्ड का निर्माण कार्य इस वर्ष के दिसंबर तक पूरा होगा।
आपसी सामंजस्य के साथ करें कार्य

मंत्री मुनेनकोप्प ने कहा कि कोप्पिकर रोड, दाजिबानपेट, मूरुसाविरमठ रोड समेत अधिकतर सड़कों का कार्य पूरा होने को है। तकनीकी समस्या से कुछ जगहों पर देरी हो रही है। महानगर निगम, जल बोर्ड तथा संबंधित विभागों को आपसी सामंजस्य के साथ कार्य कर शीघ्र कार्य पूरे करने चाहिए।
तय समय पर कार्य पूरा करें

उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी कार्य के लिए धन की कमी नहीं है। ठेकेदारों से सही तौर पर कार्य करना चाहिए। जिन इलाकों में कार्य चल रहे हैं वहां प्रतिबंधित क्षेत्र का बोर्ड लगाकर कार्य करना चाहिए। तय समय पर कार्य पूरा कर उद्घाटन के लिए तैयार करना चाहिए।
वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध कर सड़क बंद करें

विधायक जगदीश शेट्टर ने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत जिन इलाकों में सड़क कार्य चल रहे हैं उन्हें शीघ्र पूरा करने के ठेकेदारों को निर्देश देना चाहिए। वाहनों की आवाजाही से कार्य में देरी हो रही है तो वाहनों की आवाजाही के लिए वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध कर सड़क बंद करना चाहिए। इससे दिन-रात कार्य कर सकते हैं।
आपसी सहयोग नहीं होने से कार्य में हो रही देरी

कुछ जगहों पर सड़क कार्य पूरा हो चुका है परन्तु इसके इस्तेमाल के लिए लाया गया कच्चा सामान वहीं पड़ा है। लोगों की ओर से इस बारे में शिकायते मिल रही हैं। इन्हें तुरन्त हटाने के ठेकेदारों को निर्देश देने चाहिए। केंद्रीय सड़क कोष (सीआरएफ) में भी कुछ जगहों पर सड़क कार्य शुरू हुए हैं परन्तु जल बोर्ड, यूजीडी, हेस्कॉम के बीच आपसी सहयोग नहीं होने के कार्य में देरी हो रही है।
विकास कार्यों की समीक्षा

बैठक से पूर्व मंत्री शंकरपाटील मुनेनकोप्प, विधायक जगदीश शेट्टर ने पुराना बस स्टैण्ड भवन, बेलगाव गली सड़क तथा तोळनकेरे उद्यान विकास कार्य की समीक्षा की।
इस अवसर पर महानगर निगम आयुक्त डॉ. सुरेश इट्नाळ, उत्तर पश्चिम कर्नाटक राज्य पथ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक गुरुदत्त भट आदि उपस्थित थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

2 बच्चों के पिता और 47 साल के मर्द पर फ़िदा है ‘पुष्पा’ की 25 साल की एक्ट्रेस, जाने कौन है वोशादी के बाद पत्नी का ये रुप देखकर बढ़ गई पति और ससुर की टेंशन, जान बचाने थाने भागे100-100 बोरी धान लेकर पहुंचे थे 2 किसान, देखते ही कलक्टर ने तहसीलदार से कहा- जब्त करोNew Maruti Wagon R : अनोखे अंदाज में आ रही है आपकी फेवरेट कार, फीचर्स होंगे ख़ास और मिलेगा 32Km का माइलेज़फरवरी में मकर राशि में ग्रहों का महासंयोग, मेष से लेकर मीन तक इन राशियों को मिलेगा लाभMaruti Brezza CNG इस महीने होगी लॉन्च, नए नाम के साथ मिलेगा 26Km से ज्यादा का माइलेज़फरवरी में इन राशियों के जातक अपने प्रेम का कर सकते हैं इजहार, लव मैरिज के शुभ योगराजस्थान में यहां JCB से मिलाया 242 क्विंटल चूरमा, 6 क्विंटल काजू बादाम किशमिश डाले

बड़ी खबरें

दर्दनाक हादसा- नदी में समा गई 14 लोगों से भरी जर्जर नाव; कई बच्चे लापताइजरायल के साथ भारत की 'Pegasus डील' की रिपोर्ट आधारहीन- सरकारी सूत्रों का दावारीट पेपर लीक होने से पहले बाजार में लगी थी बोली, मिला उसे जिसने लगाए सबसे ऊंचे दामरीट पेपर लीक मामलाः डीपी जारोली पर गिरी गाज, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से किया बर्खास्तमहाराष्ट्र: गांधीधाम पुरी एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में हड़कंपBudget 2022: दोनों सदनों में 31 जनवरी और 1 फरवरी को नहीं होगा शून्यकाल, जानें वजहUttarakhand Assembly Elections 2022: दो दशक में पहली बार हरक सिंह रावत को नहीं मिला टिकट, जानें क्योंये है भारत की सबसे अमीर राजनीतिक पार्टी, जानें बीजेपी, सपा, बसपा व कांग्रेस के पास है कितनी संपत्ति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.