scriptमहिला क्रिकेट को प्रोत्साहन के लिए बनेगी अकादमी | Academy will be created to promote women's cricket | Patrika News

महिला क्रिकेट को प्रोत्साहन के लिए बनेगी अकादमी

locationहुबलीPublished: Mar 05, 2021 10:07:42 am

Submitted by:

S F Munshi

महिला क्रिकेट को प्रोत्साहन के लिए बनेगी अकादमी

महिला क्रिकेट को प्रोत्साहन के लिए बनेगी अकादमी

महिला क्रिकेट को प्रोत्साहन के लिए बनेगी अकादमी

महिला क्रिकेट को प्रोत्साहन के लिए बनेगी अकादमी
-केएससीए सचिव संतोष मेनन ने कहा
हुब्बल्ली
कर्नाटक राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (केएससीए) के सचिव संतोष मेनन ने कहा है कि धारवाड़ जोन क्षेत्र की महिला क्रिकेटरों को स्थानीय तौर पर ही गुणवत्ता का प्रशिक्षण उपलब्ध करने के लिए आगामी एक वर्ष अकादमी शुरू की जाएगी।
शहर के केएससीए स्टेडियम में पत्रकारों से बातचीत में महिला खिलाड़ी अभ्यास तथा मैच खेलने के लिए बेंगलूरु पर ही निर्भर होने को लेकर पूछे गए सवाल का मेनन जवाब दे रहे थे।
उन्होंने कहा लोढ़ा समिति की सिफारिशों तथा कोविड से क्रिकेट स्टेडियम में भवन सुविधाओं को उपलब्ध करने के कार्य में देरी हुई है। वर्ष 2016 में बेंगलूरु समीप के आलूरु, हुब्बल्ली तथा बेलगावी में भवन निर्माण का कार्य बकाया है। इसके लिए 25-25 करोड़ रुपए आरक्षित किए गए हैं, छह माह में कार्य पूर्ण किए जाएंगे। धारवाड़ जोन के धारवाड़, हावेरी, गदग, उत्तर कन्नड़ तथा बेलगावी जिला आता है।
मेनन ने कहा कि हुब्बल्ली में भवन तथा क्लब भवन निर्माण कार्य पूरा होने पर तरणताल, जिम, ड्रेसिंग रूम, कॉमेंटरी बॉक्स, समारोहों के लिए सभाभवन, काम्प्लेक्स समेत कई सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इससे स्थानीय तौर पर ही आय अर्जित कर क्रिकेट गतिविधियों को चला सकते हैं। केएससीए की ओर से कारवार में स्टेडियम निर्माण के लिए जमीन मंजूर हुई है, पंजीयन मात्र बकाया है। गदग के नए स्टेडियम में और दो वर्ष में टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए जरूरी सुविधाओं को उपलब्ध किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि इस वर्ष कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा। कोविड के कारण वार्षिक क्रिकेट समयसारणी (टाइमटेबल) में फर्क हुआ है। बीसीसीआई ने अभी इस वर्ष की समयसारणी का निर्धारण नहीं किया है। समयसारणी के जारी होने के बाद देशी टूर्नामेंट नहीं होने के समय में केपीएल आयोजित किया जाएगा।
मेनन ने कहा कि हुब्बल्ली जैसे शहर में आईपीएस मैच आयोजित करने का फैसला फ्रेंचाइजी को लेना चाहिए। फ्रेंचाइजी एक मैच के लिए दर्शकों से साढ़े चार से पांच करोड़ रुपए आय की उम्मीद करते हैं। आईपीएल मैचों को बंटवारा करने में केएससीए की भूमिका नहीं रहती।
इस अवसर पर केएससीए अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष जे. अभिराम, प्रशासन मंडल सदस्य तिलक नायडु, धारवाड़ जोन के नियंत्रक बाब भूसद, धारवाड़ जोन क्रिकेट टूर्नामेंट समिति के प्रमुख अल्ताफ नवाज कित्तूर, धारवाड़ जोन के अध्यक्ष वीरण्णा सवदी, संचालक अविनाश पोतदार आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो