आचार्य महाश्रमण के आगमन में बिछाए पलक पांवड़े

आचार्य महाश्रमण के आगमन में बिछाए पलक पांवड़े
-वर्धमान महोत्सव एवं दीक्षा समारोह को लेकर
गदग

By: S F Munshi

Updated: 06 Jan 2020, 08:11 PM IST

आचार्य महाश्रमण के आगमन में बिछाए पलक पांवड़े
गदग
स्थानीय तेरापंथ समाज में इन दिनों भरपूर उत्साह का वातावरण बना हुआ है। जैन समाज का हर सदस्य आचार्य महाश्रमण के आगमन में पलक पांवड़े बिछाए इंतजार कर रहा है।
तेरापंथ समाज के अधीशस्ता आचार्य महाश्रमण आगामी कुछ दिनों में गदग शहर पधारने वाले हैं।
गौरतलब है कि आचार्य महाश्रमण ने बेंगलूरु चातुर्मास के बाद अहिंसा यात्रा के तहत गदग में 17 व 18 जनवरी को दो महत्वपूर्ण कार्यक्रम वर्धमान महोत्सव एवं दीक्षा समारोह सुनिश्चित करवाए हैं। आचार्य महाश्रमण की ओर से हुई इन कार्यक्रमों की घोषणा के साथ ही पूरा समाज समारोहों की व्यवस्थाओं को लेकर उत्साह के साथ जी जान से जुटा हुआ है।
समारोह को लेकर सोमवार को पूरे जैन समाज की एक गोष्ठी तेरापंथ भवन में आयोजित की गई। इस दौरान गदग में विराजित समणी निर्देशिका जयंत प्रज्ञा ने नमस्कार महामंत्र के साथ सबको एक साथ मिलकर आगामी कार्यक्रमों को ऐतिहासिक बनाने का आह्वान किया। गोष्ठी में स्थानीय जैन समाज की 15 प्रमुख संस्थाओं ने प्रतिनिधित्व किया।
इस अवसर पर तेरापंथ सभाध्यक्ष कांतिलाल भंसाली ने सभी संस्थाओं के सदस्यों का स्वागत कर कार्यक्रमों की रूपरेखा प्रस्तुत की। मूर्ति पूजक संघ के मनोज बाफना ने सभी से मिलकर काम करने का आग्रह किया। स्थानकवासी जैन संघ के कार्याध्यक्ष रूपचंद पालरेचा, पाश्र्ववनाथ स्कूल के अध्यक्ष राजेन्द्र, दिगम्बर समाज के अध्यक्ष कुलकर्णी आदि उपस्थित थे। सुरेश कोठारी ने कार्यक्रम का संचालन कर आभार जताया।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned