बंद के दौरान सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त

बंद के दौरान सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त
-बार-बार समझाने के बावजूद नियमों को ताक पर रख रहे कुछ असामाजिक तत्व
इलकल (बागलकोट)

By: Zakir Pattankudi

Published: 27 Mar 2020, 08:44 PM IST

बंद के दौरान सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त
इलकल (बागलकोट)
कोरोना महामारी ने जहां एक ओर पूरे विश्व को अपनी गिरफ्त में ले रखा है और दुनियाभर के देशों के साथ ही भारत में पूर्ण लॉकडाउन घोषित है। किसी को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है, ऐसे में कुछ लोग हैं कि वे नियमों को ताक पर रखकर सड़कों पर निकल रहे हैं। पुलिस पिछले तीन दिन से ऐसे लोगों को खूब समझा चुकी है, हाथ जोड़कर भी कोरोना के खतरे के बारे में समझा रही है लेकिन फिर भी ये लोग मानने को तैयार नहीं हैं। सरकारी नियमों की अवहेलना करना ये अपनी बहादूरी समझते हैं। अब प्रशासन ने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती से निपटने के आदेश जारी किए हैं। शहर पुलिस ने साफ शब्दों में चेतावनी दे दी कि अब कोई भी व्यक्ति बिना किसी ठोस कारण के यदि सड़कों पर निकलेगा तो उसे पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।
गौरतलब है कि पिछले तीन दिन से पूरे देश में २१ दिन पूर्ण लॉकडाउन घोषित किया जा चुका है। कोरोना महामारी से देश के लोगों को बचाने का यही एक तरीका है। इस संबंध में बार-बार प्रधानमंत्री भी अपील कर चुके हैं और स्थानीय प्रशासन के माध्यम से भी लोगों को समझाया जा रहा है। टेलीविजन व समाचार पत्रों के माध्मय से भी महामारी की गंभीरता को बताया जा रहा है। प्रशासन हर तरह से लोगों की मदद कर रहा है और इलकल सहित पूरा देश भी लॉकडाउन का समर्थन कर रहा है लेकिन कुछ असामाजिक तत्व हैं कि उन पर किसी तरह का कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है। बार-बार सड़कों व गलियों में पैदल या दुपहिया वाहनों पर बिना किसी वजह के निकल रहे हैं। अब ऐसे लोगों से पुलिस ने अपने तरीके से निपटने का मन बना लिया है। जो भी सड़कों पर घूमता हुआ मिलेगा पुलिस उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करेगी।

तीन घंटे सुबह व्यापार कर सकेंगे सब्जी विक्रेता

सब्जी व फल विक्रेताओं की गुरुवार को प्रशासन के साथ बैठक हुई। बैठक में व्यापारियों व आम लोगों की सुविधा को देखते हुए सुबह ७ से १० बजे तक सब्जी व फल की दुकानें खोलने पर सहमित बनी। कुछ निश्चित स्थानों पर फल व सब्जियों का व्यापार किया जा सकेगा। इन स्थानों में प्रमुख रूप से दरगाह स्थित कृषि उपज मंडी, बस स्टैंड के पास, बन्नीकट्टी, बसवनगर स्थित गणेश मंदिर के पास एवं पुरानी सब्जी मंडी के पास व्यापारी फल सब्जी बेच सकेंगे। बैठक में व्यापारियों को भी चेतावनी दी गई कि वे एक-दूसरे से निश्चित दूरी बनाए रखेे। इसके अलावा नगरसभा की ओर से भी जानकारी दी गई कि उसने किराना कारोबारियों के नाम और मोबाइल नंबर वाट्सएप ग्रुपों में भेज दिए हैं। जरूरत का सामान ऑर्डर करने पर वे समान घर तक पहुंचाएंगे। फल विक्रेता भी सुबह सात से दस बजे तक एवं शाम को चार से छ: बजे तक ठेले पर फलों की बिक्री कर सकेंगे। इस दौरान सभी को दिशा निर्देशों का पूरी तरह पालन करना होगा। फल सब्जियों की बिक्री के दौरान पुलिसकर्मी मौके पर तैनात रहेंगे। बैठक में पुलिस निरीक्षक अय्यनगौड़ा पाटील, इलकल थाना निरीक्षक आर.वाई. जलगेरी व नगरसभा आयुक्त जगदीश हुल्लीगेज्जी उपस्थित थे।

Zakir Pattankudi Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned