scriptArtificial legs installed for the disabled on the occasion of birthday | जन्मदिन के उपलक्ष्य में दिव्यांगों को लगाए कृत्रिम पैर | Patrika News

जन्मदिन के उपलक्ष्य में दिव्यांगों को लगाए कृत्रिम पैर

जन्मदिन के उपलक्ष्य में दिव्यांगों को लगाए कृत्रिम पैर
-पांच दिव्यांगों को लगाए कृत्रिम पांव
हुब्बल्ली

हुबली

Published: January 05, 2022 11:12:46 am

जन्मदिन के उपलक्ष्य में दिव्यांगों को लगाए कृत्रिम पैर
हुब्बल्ली
भारतीय जैन संगठन के राष्ट्रीय सचिव एवं ऑल इंडिया जैन युथ फेडरेशन महावीर लिंब सेंटर के निदेशक गौतम बाफना ने अपने जन्म दिवस के उपलक्ष्य में किम्स परिसर स्तिथ महावीर लिंब सेंटर में पांच जरुरतमंद दिव्यांगों को कृत्रिम पैर लगाए।
इस अवसर पर लिंब सेंटर के चेयरमैन गौतम गोलेछा ने कहा कि गौतम बाफना के 51वेें जन्म दिन पर इस शिविर को आयोजित किया गया है। लिंब सेंटर में अनेक ऐसे दिव्यांग आते है जिन पर उनके परिवार के भरण पोषण की पूरी जिम्मेदारी होती है परन्तु किसी कारणवश वे दुर्घटना के शिकार हो जाते है। ऐसे दिव्यांगों को सेंटर की ओर से पुन: अपने पैरों पर खड़ा करने की कोशिश की जा रही है। इससे वे अपने परिवार का निर्वाह आसानी से कर सकते हैं। अनेक दानदाताओ के सहयोग से समय समय पर शिविर आयोजित किए जाते हैं।
शिविर का उद्घाटन बीजेएस के राष्ट्रीय सचिव गौतम बाफना, सुशीला बाफना, लिंब सेंटर के संस्थापक अध्यक्ष महेंद्र सिंघी, चेयरमैन गौतम गोलेछा ने जरुरतमंदो को कृत्रिम पैर लगाकर किया।
बीजेएस के राष्ट्रीय सचिव गौतम बाफना ने कहा कि महावीर लिंब सेंटर में आकर दिव्यांगों के साथ जन्मदिन मनाने से उन्हें बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। हम सभी को अपने जन्मदिन, शादी की सालगिरह सहित अन्य अवसरों पर दिव्यांगों को कृत्रिम हाथ, पैर प्रदान करना चाहिए। इससे दिव्यांगों के चेहरे पर खुुशी छलके और हमारा जन्मदिन मनाना सार्थक हो जाए।
फेडरेशन के संस्थापक अध्यक्ष महेंद्र सिंघी ने कहा कि लिंब सेंटर की ओर से पिछले दिनों आंध्र प्रदेश के कर्नूल जिले के पोरदात्तुर शहर में शिविर का आयोजन किया गया था, जिसमे 200 से अधिक दिव्यांगों को कृत्रिम पैर लगाए गए थे।
लिंब सेंटर के उपाध्यक्ष अशोक कोठारी, निर्मल जैन, सचिव प्रकाश कटारिया, सह सचिव महावीर कुंदुर, कांतिलाल बोहरा, सुनील भुरट, बीरबल बिश्नोई, प्रकाश चोरडिया, जीतेन्द्र पोरवाल, साजन जैन, सुभाषचंद्रा डंक सहित अन्य उपस्तिथ थे।
इस शिविर में हावेरी, बागलकोट, गदग, कोप्पल, रायचूर जिले के दिव्यांगों को कृत्रिम पैर लगाए गए।
इसके अलावा नवनगर अनाथ आश्रम, आरएसएस के स्नेह सदन अनाथ आश्रम तथा केश्वापुर वृध्दाश्रम, गब्बूर स्थित दिव्यांग स्कूल समेत विभिन्न अनाथ आश्रमों में जरूरत की वस्तुओं, अनाज आदि को देने के जरिए गौतम बाफना ने अपना जन्म दिन मनाया।
जन्मदिन के उपलक्ष्य में दिव्यांगों को लगाए कृत्रिम पैर
जन्मदिन के उपलक्ष्य में दिव्यांगों को लगाए कृत्रिम पैर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतAntrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टUP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPKL 8: अनूप कुमार ने बताया कौन है Pro Kabaddi का भविष्य, इन 2 खिलाड़ियों को चुनानीट यूजी 2021: ऑनलाइन आवेदन से चुके विद्यार्थियों को एक और मौकाup assembly election 2022: पहली बार अपने ही बुने जाल में उलझ सकते हैं दारा सिंह चौहान, राह में दिख रहे बड़े रोड़े
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.