scriptसुरक्षित नहीं हैं एटीएम केंद्र | ATM centers are not secure | Patrika News

सुरक्षित नहीं हैं एटीएम केंद्र

locationहुबलीPublished: Sep 22, 2021 07:50:21 pm

Submitted by:

Zakir Pattankudi

सुरक्षित नहीं हैं एटीएम केंद्र-कुछ केंद्रों पर सुरक्षाकर्मी ही नहीं-कई एटीएम केन्द्रों में नहीं लगे हैं सीसीटीवी कैमरेशिवमोग्गा

सुरक्षित नहीं हैं एटीएम केंद्र

सुरक्षित नहीं हैं एटीएम केंद्र

एटीएम केंद्र के यंत्र खराब

शहर के लगभग एटीएम का होना न होने के बराबर है। यहां सुरक्षाकर्मी नहीं है। एटीएम में तैनात सुरक्षा कर्मियों में से अधिकांश सुरक्षा कर्मी वृध्द हैं। शहर के लगभग पचास प्रतिशत तक एटीएम किसी न किसी कारणवश बंद रहते हैं। भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में स्थित एटीएम केंद्र के यंत्र खराब हैं।

एटीएम में सफाई व सुरक्षा का अभाव

यह बैंक प्रबंधन की लापरवाही का जीता-जागता उदाहरण हैं। कुवेंपु मार्ग, बलराज अरस मार्ग, पुराने बस स्टैंड, साही गार्मेंट्स, होंडा शोरूम, मारुति शो रूम के पास स्थित एटीएम में चौकीदार ही नहीं है। कई एटीएम में सौ रुपए के नोट नहीं निकलते। लगभग सभी एटीएम में सफाई व सुरक्षा का अभाव है। एटीएम केंद्र में रसीद इधर उधर बिखरे पड़े दिखाई देते हैं। कचरे का डब्बा कोई साफ करता ही नहीं। सीसी टीवी कैमरे तो लगे हैं परंतु यह कहना मुमकिन नहीं कैमरे चालू हैं या बंद।

जुर्माना लगने का डर भी रहता हैै

जिनके खाते में मात्र पांच सौ रुपए हो वे पैसे नहीं निकाल सकते क्यों कि खाता को खाली करसे से जुर्माना लगने का डर भी रहता है। यदि किसी को 10 हजार रुपए की आवश्यकता हो तो उसे दो बार 5000 रुपए निकालने पड़ते हैं।
आर रवि, प्राध्यापक

एटीएम से पैसे नहीं निकलते

शहर के लगभग एटीएम के द्वार खुले होने के बावजूद पैसे नहीं होते। तकनीकी खराबी, नेटवर्क की समस्या के कारण समय पर पैसे निकालना संभव नहीं हो रहा है। रात के वक्त एटीएम के भरोसे कोई आता ही नहीं। अस्पताल या अन्य आवश्यक कार्य के चलते एटीएम पर पहुंचने वाले उपभोक्ता को उस वक्त अधिक परेशानी होती है जब एटीएम से पैसे नहीं निकलते।
गिरीश, निजी औद्योगिक कर्मी

समस्याओं को शीघ्र ही सुलझाया जाएगा

समस्या को सुलझाने की दिशा में ठोस कदम उठाया जा रहा है। एटीएम के प्रबंधन के लिए लाखों रुपए खर्च करने पड़ते हैं।यंत्र खराब हो तो तुरंत मरम्मत करवाई जाती है। सुरक्षा कर्मियों को तैनात करने या न करने संबंधित फैसला बैंक प्रबंधन ही करती है। समस्याओं को शीघ्र ही सुलझाया जाएगा।
एमडी यतीश, मैनेजर लीड बैंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो