सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए जागरूकता कार्यक्रम 5 को

सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए जागरूकता कार्यक्रम 5 को

By: S F Munshi

Published: 27 Nov 2020, 11:31 PM IST

सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए जागरूकता कार्यक्रम 5 को
बीदर
बीदर ग्लोबल सैनिक एकेडमी और बीदर रोटरी क्लब की ओर से 5 दिसंबर को शहर के रंग मंदिर में सुबह 9.30 बजे सशस्त्र बल संयुक्त जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
यह जानकारी जिलाधिकारी रामचंद्रन आर. ने दी। संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से बातचीत में उसने कहा कि बीदर जिले में विभिन्न सिविल सेवा परीक्षाओं में छात्रों को सफल करने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।
उन्होंने कहा कि बीदर में एक गौरवशाली हवाई केंद्र है। इसमें बीदर से भी युवा शामिल होने चाहिए। सेना, वायु सेना और नौसेना में रिक्त पडे पदों पर युवाओं को पंजीकरण करना चाहिए। इसी उद्देश्य से यह जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में छात्रों को सेवाओं में भर्ती होने के लिए किस प्रकार के परीक्षाओं से गुजरना पडता है इसकी जानकारी दी जाएगी।
कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों को इस जागरूकता कार्यक्रम से जानकारी प्राप्त करने और इन परीक्षाओं के लिए अपना नाम दर्ज करने में सक्षम बनाना है।
रामचंद्रन ने कहा कि कई पुरस्कार प्राप्त कर चुके लेफ्टिनेंट जनरल रमेश हलगली इस समारोह का उद्घाटन करेंगे।
जिला कमांडर जीएल हिरेमठ, कमांडर नवीन बाली, कर्नल रोहित देव मौजूद रहेंगे।
यह कार्यक्रम कोविद -19 के मद्देनजर पर्याप्त सावधानी के साथ तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को इंटरनेट के माध्यम से कई छात्रों और युवाओं के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है।
छात्रों और युवाओं को इस कार्यक्रम के लिए उसी तरह पंजीकरण करने की आवश्यकता है जिस तरह से वे पहले सिविल सेवा परीक्षा जागरूकता कार्यक्रम के लिए पंजीकृत थे। उन्होंने कहा कि 300 सीटें ऑनलाइन पंजीकृत करने की क्षमता है जिनके नाम दर्ज नहीं हैं वे भी घबराएं नहीं, उन्हें इंटरनेट के माध्यम से कार्यक्रम में भाग लेने की अनुमति है। मोबाइल पर, कंप्यूटर को प्रोग्राम देखने की अनुमति है। उन्होंने यह भी कहा कि यूट्यूब पर लाइव देखने का अवसर है।
इस दौरान कार्यक्रम का पोस्टर जारी किया गया।
संवाददाता सम्मेलन में जिला पुलिस अधीक्षक नागेश डीएल, अतिरिक्त आयुक्त रुद्रेश गाडी, वायु सेना के भद्रा और पशुधन सहायक आयुक्त गरिमा पनवारा, भुवनेश पाटिल इस अलावा रोटरी क्लब और बीदर न्यू सोसाइटी के पदाधिकारी उपस्थित थे।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned