script

संयुक्त किसान मोर्चा का भारत बंद 27 को

locationहुबलीPublished: Sep 23, 2021 10:01:31 pm

Submitted by:

S F Munshi

संयुक्त किसान मोर्चा का भारत बंद 27 को

संयुक्त किसान मोर्चा का भारत बंद 27 को

संयुक्त किसान मोर्चा का भारत बंद 27 को

संयुक्त किसान मोर्चा का भारत बंद 27 को
-बंद को सफल करने में जुटे एसयूसीआई व वाम दल
धारवाड़
संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से 27 सितम्बर को आह्वानित अखिल भारतीय बंद को सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर आफ इंडिया (एसयूसीआई) पार्टी व वाम दलों ने समर्थन दिया है। एसयूसीआई की ओर से शहर के विविध इलाकों में प्रचार किया गया है।
एसयूसीआई जिला समिति के अध्यक्ष भवानी शंकर गौडर ने कहा है कि केन्द्र सरकार की ओर से लागू किए जा रहे 3 काले कानूनों, विद्युत विधेयक-2020 तथा महंगाई के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से आह्वानित भारत बंद के चलते पूर्व तैयारी के तौर पर 24 सितम्बर को सुबह 11 बजे शहर के स्वामी विवेकानंद सर्कल में सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर आफ इंडिया पार्टी समेत वाम दलों की ओर से आंदोलन का आयोजन किया गया है।
निजीकरण करना जन विरोधी
गौडर ने कहा कि केन्द्र सरकार की नगदीकरण नामक नई घोषणा के साथ सभी सेवा क्षेत्रों का निजीकरण करना जन विरोधी है। रेलवे, टेलिकॉम, हवाई अड्डा तथा मूलभूत आवश्यकता कृषि क्षेत्र का भी निजीकरण करने जा रही है। इसके खिलाफ पिछले 10 माह से दिल्ली की सीमा पर किसान आंदोलन कर रहे हैं। राज्य के मुख्यमंत्री को किसान आंदोलन का न्यूनतम ज्ञान भी नहीं है। मुख्यमंत्री ने किसान आंदोलन को प्रायोजित आंदोलन कहकर किसान विरोधी नीति अपनाई है। अगर प्रायोजित आंदोलन हो तो कोई भी 10 माह तक आंदोलन कैसे कर सकता है। इस आंदोलन में 700 से ज्यादा किसानों की मृत्यु हुई है। प्रायोजित आंदोलन में ऐसा होना असम्भव है। देश में भाजपा अमीर पार्टी है। काले कानूनों का समर्थन कर दिल्ली की सीमा में कम से कम लगातार एक माह तक भाजपा आंदोलन कर के दिखाए।
इस अवसर पर एसयूसीआई जिला समिति की सदस्य दीपा वी., शरणु गोनवार, हनुमेश हुडेद, गंगा, शशिकला समेत अन्य कई सदस्यों ने भाग लिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो