scriptपेयजल के क्षेत्र में काम करेगा बीजेएस, विभिन्न राज्य सरकारों के साथ एमओयू | BJS Sampark Yatra | Patrika News

पेयजल के क्षेत्र में काम करेगा बीजेएस, विभिन्न राज्य सरकारों के साथ एमओयू

locationहुबलीPublished: May 28, 2023 08:41:49 pm

बीजेएस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गौतम बाफना ने कहा
बीजेएस संपर्क यात्रा

BJS Sampark Yatra

BJS Sampark Yatra

हुब्बल्ली. भारतीय जैन संघठना (बीजेएस) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गौतम बाफना ने कहा कि आने वाले समय में भारतीय जैन संघठना देश भर में कई बड़े कार्यक्रमों में सहभागिता निभाएगा। विभिन्न राज्य सरकारों के साथ बीजेेएस ने एमओयू किए हैं और उन राज्यों में पेयजल के लिए बड़े स्तर पर काम किया जाएगा। इसके साथ ही आगामी दिनों में करियल काउंसलिंग कार्यशालाओं का आयोजन भी किया जाएगा।
बाफना यहां कर्नाटक के हुब्बल्ली समेत अन्य शहरों में बीजेएस की संपर्क यात्रा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में कर्नाटक में पचास हजार पौधे लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। छात्रों के लिए दस शहरों में करियल काउंसलिंग कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा। पानी के प्रोजेक्ट पर कर्नाटक में काम शुरू कर दिया गया है। अब इसे ग्रामीण स्तर तक ले जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन के साथ मिलकर काम किया जाएगा। इससे किसानों को बड़े स्तर पर लाभ मिल सकेगा और वे अच्छी फसल हासिल कर सकेंगे।
विभिन्न शहरों में संपर्क यात्रा
बीजेएस ने संपर्क यात्रा शुरू की है। इसके तहत विभिन्न शहरों में जाकर बीजेएस की नई टीम के गठन के साथ ही नए लोगों को जोड़ा जा रहा है। दावणगेरे चैप्टर से यात्रा की शुरुआत की। इसके बाद रेण्णाबेन्नुर में मीटिंग का आयोजन हुआ। यहां जैन समाज के साथ मीटिंग में संघ अध्यक्ष प्रकाश जैन, बाबूलाल, अरविन्द एवं समाज के अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। इस दौरान रेेण्णाबेन्नुर में बीजेएस के अध्यक्ष एवं सचिव की नियुक्ति की गई। इसके बाद हावेरी में मीटिंग हुई जिसमें सुजीत जैन को राज्य कमेटी सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया। हावेरी चैप्टर के अध्यक्ष एवं सचिव भी बनाए गए। हुब्बल्ली चैप्टर के अध्यक्ष एवं सचिव ने बीजेएस कर्नाटक की टीम का सम्मान किया। बीजेएस संपर्क यात्रा में बीजेएस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गौतम बाफना, कर्नाटक राज्य अध्यक्ष उत्तम बांठियां, राज्य सचिव आशीष भंसाली, राज्य कार्यकारी सदस्य अशोक श्रीश्रीमाल, विक्रम जैन, संदीप जैन एवं अन्य सदस्य उपस्थित रहे।
ये बने अध्यक्ष व सचिव
दावणगेरे में सुनील ओस्तवाल अध्यक्ष एवं प्रवीण जैन सचिव बनाए गए। रेणिबेदनूर में महेन्द्र कुमार चौहान अध्यक्ष तथा जयंतीलाल तनमल बागरेचा सचिव बनाए गए। हावेरी में देवजी बागरेचा अध्यक्ष तथा मीठालाल जैन सचिव बनाए गए। हुब्बल्ली चैप्टर के अध्यक्ष प्रकाश बाफना एवं सचिव महावीर कोठारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो