scriptउपचुनाव के वोटों की कल होगी गिनती | By-election votes will be counted tomorrow | Patrika News

उपचुनाव के वोटों की कल होगी गिनती

locationहुबलीPublished: Dec 08, 2019 08:13:05 pm

Submitted by:

Zakir Pattankudi

उपचुनाव के वोटों की कल होगी गिनती-निर्वाचन अधिकारी डॉ. बोम्मनहल्ली ने दी जानकारीबेलगावी

उपचुनाव के वोटों की कल होगी गिनती

उपचुनाव के वोटों की कल होगी गिनती

हर क्षेत्र के लिए 14 टेबल की व्यवस्था

हर मतक्षात्र के मतगणना के लिए 14 टेबल की व्यवस्था की गई है। संबंधित क्षेत्रों के मतदान केंद्र संख्या के आधार पर अधिकतम 21 चरणों में मतगणना पूरी होगी। चुनाव आयोग की अनुमति के बाद ही नतीजे घोषित किए जाएंगे। आठ बजे से मतगणा प्रक्रिया आरम्भ होगी। इस बारे में उम्मीदवारों को जानकारी दी गई है, वे तुरन्त एजंटों को तैनात करते हैं। मतगणा के बारे में चुनाव अधिकारी की ओर से दी गई जानकारी को संबंधित क्षेत्र के आम पर्यवेक्षक के पुख्तगी करने के बाद हर चरण की गिनती की जानकारी घोषित की जाएगी।

मोबाइल फोन पर प्रतिबंध

जिलाधिकारी डॉ. बोम्मनहल्ली ने कहा कि मतगणना केंद्र में मोबाइल फोन इस्तेमाल पर अनिवार्य तौर पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके चलते किसी को भी मोबाइल फोन नहीं लाना चाहिए। मीडिया वालों को मोबाइल फोन इस्तेमाल के लिए मौका दिया गया है, जिसे मीडिया केंद्र में मात्र इस्तेमाल करने का मौका है। किसी भी कारण मतगणना केंद्र में मोबाइल फोन ले जाने का मौका नहीं है।
इससे पूर्व पुलिस आयुक्त बीएस लोकेश कुमार ने कहा कि मतगणना केंद्र के लिए तीन स्तर की सुरक्षा उपलब्ध की गई है। मतगणना केंद्र में अधिकारी समेत कुल 750 जने सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। बेलगावी तालुक में धारा 144 के तहत निशेदाज्ञा जारी की गई है। शराब बिक्री पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। शांतिपूर्ण मतगणना के लिए सभी जरूरी कार्रवाईयां की गई है। पर्यवेक्षकों तथा चार वरिष्ठ अधिकारियों के वाहनों को ही मतगणना केंद्र परिसर में प्रवेश है। बकाया वाहनों को मैदान में उपलब्ध निर्धारित जमीन पर ही पार्किंग का मौका दिया गया है।
बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक लक्ष्मण निंबरगी, पुलिस उपायुक्त सीमा लाट्कर, यशोधा वंटगोडी, अपर जिलाधिकारी एम सतीश कुमार, गोकाक क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी भोबालन, अथणी क्षेत्र के जिलानी मोकाशी, कागवाड निर्वाचन अधिकारी गोपालकृष्ण सण्णतंगी, एनआईई अधिकारी संजीव क्षीरसागर, सूचना अधिकारी गुरुनाथ कडबूर आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो