सीएए से देश के गरीबों को होगी समस्या

सीएए से देश के गरीबों को होगी समस्या
-जिन्ना की राह पर चल रही है भाजपा
धारवाड़

S F Munshi

January, 1608:24 PM

सीएए से देश के गरीबों को होगी समस्या
धारवाड़
सामाजिक कार्यकत्र्ता कविता रेड्डी ने कहा है कि सीएए से देश के गरीबों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।
वे धारवाड़ में ‘वी द पीपल ऑफ इंडिया’ संगठन की ओर से एनआरसी, सीएए तथा एनपीआर के विरोध में महिलाओं के विशाल सम्मेलन को संबोधित कर रही थीं।
उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार देश के टुकड़े करने वाले मोहम्मद अली जिन्ना की राह पर चल रही है। इस देश के मुसलमानों ने भी देश के स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति दी है। आरएसएस तथा भाजपा ने इस देश के लिए कुछ नहीं किया है। बदले में लोगों में फूट डालने का काम कर रही है। सभी धर्मों में मानवता ही सर्वोपरि है। हमारे कार्यक्रमों में तिरंगा लहराता है। भाजपा के कार्यक्रमों में भगवा ध्वज और भाजपा का झंडा फहराया जाता है।
सामाजिक कार्यकर्ता बसीरत मुल्ला ने कहा कि देश की जीडीपी, उद्योग, औद्योगिक क्षेत्र आदि तबाह हो गए हैं। इसके बावजूद जनता अब तक चुप थी। आगामी दिनों में ऐसा नहीं होगा। हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई, पारसी, जैन समेत हम सब भारतीय हैं। एनआरसी से सिर्फ मुसलमानों को ही नहीं सबको मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।
सामाजिक कार्यकर्ता नजमा नजीर ने कहा कि मुसलमान दलितों से अधिक शोषण का शिकार होने वाला समाज है। हमारा आधार कार्ड इनको नहीं चाहिए। हमारे बाप दादा का आधार कार्ड तथा जन्म प्रमाणपत्र ये मांग रहे हैं। दस्तावेज संग्रह करना उतना आसान नहीं है। इसके चलते इसका विरोध करने की आवश्यकता है। पैसे वाले लोग कुछ भी दस्तावेज बनवा सकते हैं। भाजपा की दोहरी राजनीति का हम विरोध करते हैं।
महिला कार्यकर्ता इसाबेला जेवियर, बी.आर. अपर्णा, भव्य नरसिंहमूर्ति ने भी विचार व्यक्त किए। रजिया बेगम संगोल्ली ने अतिथियों का स्वागत किया। नाजिया ने आभार व्यक्त किया।
गुंजाए नारे
एनआरसी और सीएए के विरोध में आयोजित इस कार्यक्रम में हजारों लोगों ने भाग लिया। सभी ने हाथों में तिरंगा लेकर हम भारतीय हैं, आवाज दो हम एक हैं, सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा आदि देशभक्ति के नारे गूंज उठे।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned