script

ऑनलाइन और ऑफलाइन पंजीकरण की शर्त रद्द करें

locationहुबलीPublished: Sep 24, 2021 11:41:29 pm

Submitted by:

S F Munshi

ऑनलाइन और ऑफलाइन पंजीकरण की शर्त रद्द करें

ऑनलाइन और ऑफलाइन पंजीकरण की शर्त रद्द करें

ऑनलाइन और ऑफलाइन पंजीकरण की शर्त रद्द करें

ऑनलाइन और ऑफलाइन पंजीकरण की शर्त रद्द करें
-वस्त्रोद्योग मंत्री असलम शेख को सौंपा ज्ञापन
कोल्हापुर
राज्य के सभी लघुदाब पावरलूमधारक बिजली ग्राहकों के लिए बिजली दर में सहूलियत लागू की गई है लेकिन यह लाभ लेने के लिए सभी लघुदाब ग्राहकों को ऑनलाइन और ऑफलाइन पंजीकरण की शर्त रद्द करें, साथ ही में योजना का लाभ लेने के लिए 15 दिन की मुद्दत बढ़ाने की मांग का ज्ञापन सांसद धैर्यशील माने के नेतृत्व में मुंबई में वस्त्रोद्योग मंत्री असलम शेख को दिया गया। इसको लेकर अगले हफ्ते बैठक लेकर इसका हल निकालेंगे ऐसा आश्वासन मंत्री शेख ने दिया।
राज्य सरकार ने नई वस्त्रोद्योग नीति जाहीर की है। इसके तहत सभी पावरलूमधारक और सभी वस्त्रोद्योग घटकों के लिए नई बिजली दर लागू की गई है। इसके साथ इसमें शामिल सभी घटकों को ऑनलाइन पंजीकरण करना और सभी जरूरी जानकारी देना बंधनकारक किया गया है। उसके अनुसार सभी शामिल किए घटक पंजीकरण कर रहे है। जबकि इसी नए वस्त्रोद्योग नीति की कुछ तरतूदों का इस्तेमाल कर पावरलूम घटकों को गए साल से बिजली सहूलियत शुरू है। उन सभी लघुदाब पावरलूमधारक घटकों को फिर से पंजीकरण करना चाहिए ऐसा वस्त्रोद्योग आयुक्त कार्यालय ने जाहीर किया है। 6 अक्टूबर 2021 के आखिर तक पंजीकरण नहीं करवाने वाले उन घटकों की बिजली दर सहूलियत बंद की जाएगी ऐसा भी जाहीर किया है।
इसके चलते राज्य के सभी लघुदाब ग्राहक व बिजली ग्राहकों के लिए ऑनलाइन-ऑफलाइन की शर्त रद्द करें। इस आशय का ज्ञापन मंत्री असलम शेख को सौंपा गया। इस समय इचलकरंजी के उपनगर अध्यक्ष तानाजी पोवार, पार्षद रवींद्र माने आदि उपस्थित थे।
……………………………………………………………………………………

वस्त्रोद्योग मंत्री को बताई पावरलूमधारकों की समस्या
कोल्हापुर
पावरलूमधारकों के बिजली बिल में सहूलियत के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन प्रक्रिया के बारे में विधायक प्रकाश आवाडे की उपस्थिति में आगामी गुरुवार को सर्वसमावेशी बैठक लेकर उसको स्थगिती दी जाएगी ऐसा वस्त्रोद्योग मंत्री असलम शेख ने बताया।
उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने आश्वासन दिया कि 27 अश्वशक्ति के ऊपर पावरलूमधारकों को 75 पैसे की अतिरिक्त सहूलियत पर जल्द अमल किया जाएगा। साथ ही में बिजली बिल के साथ पिछली थकबाकी 30 फीसदी भरकर बाकी समान हफ्ते में भुगतान करने के बारे में ऊर्जामंत्री नितीन राऊत ने अधिकारियोंको आदेश दिए।
अब वस्त्रोद्योग को विशेष तौर पर पावरलूम व्यवसाय को मदद की जरूरत है। इसके लिए विधायक प्रकाश आवाडे के नेतृत्व में इचलकरंजी पावरलूम एसोसिएशन के शिष्टमंडल ने मुंबई में उपमुख्यमंत्री, ऊर्जामंत्री और वस्त्रोद्योग मंत्री से मिलकर ज्ञापन सौंपा।
शिष्टमंडल में इचलकरंजी पावरलूम एसोसिएशन के अध्यक्ष सतीश कोष्टी, संचालक चंद्रकांत पाटील और नारायण दुरुगुडे आदि शामिल थे।

ट्रेंडिंग वीडियो