scriptकेंद्र सरकार हिन्दी नहीं थोप रही | Central government is not imposing Hindi | Patrika News

केंद्र सरकार हिन्दी नहीं थोप रही

locationहुबलीPublished: Sep 15, 2019 08:13:42 pm

Submitted by:

Zakir Pattankudi

केंद्र सरकार हिन्दी नहीं थोप रही -राज्य के उद्योग मंत्री शेट्टर ने किया दावाहुब्बल्ली

केंद्र सरकार हिन्दी नहीं थोप रही

केंद्र सरकार हिन्दी नहीं थोप रही

बना रहे हैं भावनात्मक मुद्दा

शहर में रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए शेट्टर ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान को कुछ लोग गलत समझकर भावनात्मक मुद्दा बना रहे हैं। एक देश, एक ध्वज, एक भाषा की दिशा में हिन्दी सीखना कोई गलत बात नहीं है। इसका मतलब प्रादेशिक भाषाओं की अनदेखी करना नहीं है। हिन्दी सीखने पर कन्नड़ को कोई नुकसान नहीं होगा। अमित शाह के बयान को गलत तौर पर समझने वालों ने कन्नड़ के लिए क्या किया है, इस बारे में इतिहास कुरेदना पड़ेगा।

फैसला लागू होने में लगेगा समय

शेट्टर ने कहा कि बैंकिंग परीक्षा में कन्नड़ की अनदेखी करने के मुद्दे पर चर्चा की गई है। संसद सत्र में सभी प्रादेशिक भाषाओं को मौका देने का फैसला लिया गया है। फैसला लागू होने में थोड़ा समय लगेगा।

कोई जानकारी नहीं

उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सवदी परिवहन नियमों के बारे में चर्चा के लिए दिल्ली गए हैं। बाढ़ के बारे में चर्चा को नहीं गए हैं। जद (ध) असंतुष्ट विधायकों के रुख के बारे में पूछने पर शेट्टर ने कहा कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

घायलों से मिले, दी सांत्वना

गणेश विसर्जन जुलूस के दौरान चाकू घोंपने की वारदातों में घायल होकर किम्स में भर्ती युवकों से मंत्री जगदीश शेट्टर ने मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। इस दौरान शेट्टर ने कहा कि ऐसी घटनाएं हुब्बल्ली में होने से वास्तव में मन बेहद दुखी है। चाकू की वारदात में मृत बसवराज की आत्मा को ईश्वर शांति दें, उनके परिजनों को दु:ख से उबरने की शक्ति दें। समाजकंटकों के खिलाफ शीघ्र उचित कार्रवाई की जाएगी। हमले में घायल युवक शीघ्र स्वस्थ हों इसकी भगवान से प्रार्थना करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो