scriptमहादयी अधिसूचना में देरी के लिए केन्द्र सरकार जिम्मेदार | Central Government responsible for delay in Mahadhi notification | Patrika News

महादयी अधिसूचना में देरी के लिए केन्द्र सरकार जिम्मेदार

locationहुबलीPublished: Dec 05, 2019 08:55:13 pm

Submitted by:

Zakir Pattankudi

महादयी अधिसूचना में देरी के लिए केन्द्र सरकार जिम्मेदार-उपचुनाव के बाद चार जिलों में होगा आंदोलन-जदएस नेता एवं पूर्व विधायक कोनरेड्डी ने कहाहुब्बल्ली

महादयी अधिसूचना में देरी के लिए केन्द्र सरकार जिम्मेदार

महादयी अधिसूचना में देरी के लिए केन्द्र सरकार जिम्मेदार

जद-एस को मिलेंगी पांच सीटें

राज्य में चल रहे उपचुनाव में जद-एस को न्यूनतम पांच सीटों पर जीत हासिल होगी। किस पार्टी के साथ गठबंधन करना है इस बारे में पार्टी के वरिष्ठ फैसला लेंगे। नौ दिसम्बर को नया समाचार देना पक्का है। राजनीति में कोई शत्रु नहीं और ना ही कोई भी मित्र नहीं है। इस लिए राजनीति में कुछ भी हो सकता है। जद एस पार्टी के लिए दोनों पार्टियों के साथ गठबंधन करने का अनुभव है। भाजपा नेता जद-एस पार्टी तथा नेताओं के खिलाफ व्यक्तिगत एवं ओछे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं जो शोभा नहीं देता। यह उनकी तथा उनकी पार्टी की संस्कृति को दर्शाता है। यह नहीं भूलना चाहिए कि हम सामाजिक जीवन में हैं।
कोनरेड्डी ने कहा कि विधायक बसवराज पाटील यत्लाल, उमेश कत्ती जैसे अनेक नेताओं को भाजपा ने हाशिए पर डाला है। ईमानदार नेताओं को सत्ता से दूर रखा गया है। ऐसे अनेक खामियां होने पर दूसरों के बारे में बयानबाजी करते समय सकर्तता बरतनी चाहिए।

111 करोड़ का फसल ऋण माफ

कोनरेड्डी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने गठबंधन सरकार में नवलगुंद विधानसभा क्षेत्र से संबंधित 16 हजार 6 11 किसानों का 111 करोड़ रुपए फसल ऋण माफ किया है। पार्टी के घोषणा पत्र में किए गए किसानों के फसल ऋण माफी के वादे को पूरा किया है। राज्य में अधिकतर किसानों का ऋण माफी हुआ है। कुछ किसानों का दस्तावेज तथा तकनीक के कारण बकाया बचा है। इसी कारण पार्टी की ओर से हेल्पलाइन शुरू किया गया है। ऋण माफी के बारे में हर गांव में पार्टी के कार्यकर्ता जानकारी देने का कार्य करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो