बेरोजगारों की बढ़ती आत्महत्याओं के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार

बेरोजगारों की बढ़ती आत्महत्याओं के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार
-समारोह में बोले विधायक रिजवान अरशद
हुब्बल्ली

बेरोजगारों की बढ़ती आत्महत्याओं के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार
हुब्बल्ली
बेंगलूरु के शिवाजी नगर के विधायक रिजवान अरशद ने कहा कि देश में बेरोजगारी की समस्या के कारण प्रतिदिन 10 प्रतिशत युवा आत्महत्या कर रहे हैं, जिसके लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदारी लेनी चाहिए।
शहर के कांग्रेस कार्यालय में आयोजित समारोह में सम्मान स्वीकार करते हुए रिजवान अरशद ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की खराब आर्थिक नीतियों से देश में चार दशक बाद बेरोजगारी का स्तर सर्वाधिक बढ़ी है। युवाओं के रोजगार मांगने पर उनसे नागरिकता पूछी जा रही है। देश की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। जीडीपी दर पूरी तरह घटा है। दैनिक रोजमर्रा की वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं। इन समस्याओं के समाधान के लिए केंद्र सरकार थोड़ी भी जिम्मेदारी नहीं ले रही है। नागरिकता संशोधन कानून की आड़ में केंद्र सरकार देशकी जनता मे असुरक्षा पैदा करने, सौहार्द को क्षति पहुंचाने का कार्य कर रही है। भाजपा की नीति, सिध्दांत, प्रशासन शैली से तंग आचुके देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के छात्र सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि राज्य में अब तक भाजपा अपने खुद के बलबूते सत्ता में नहीं आई। ऑपरेशन कमल के जरिए कांग्रेस, जद-एस विधायकों को राशि देकर खरीद कर, प्रवर्तन निदेशालय, आयकर के जरिए धमका कर अपनी ओर आकर्षित कर भाजपा सत्ता में आई है। ऑपरेशन कमल के बाद हुए हर उपचुनाव में भाजपा ने धनबल, बाहुबल तथा प्रशासनिक मशनरी का दुरुपयोग किया है।
कांग्रेस व जद-एस को छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले खुद को मंत्री बनाने की मांग को लेकर रो रहे हैं। ईमानदार भाजपा विधायक खुद को मंत्री बनाने का दबाव बना रहे हैं। मंत्रिमंडल विस्तार नहीं कर पाने पर मुख्यमंत्री परेशान हो रहे हैं। इस सरकार का तीन वर्ष सत्ता पूरा करना मुश्किल है। फिलहाल राज्य में भाजपा सत्ता में नहीं है। कांग्रेस, जदएस तथा भाजपा तीनों पार्टियों के विधायकों की सम्मिलित सर्वदलीय सरकार है।
हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर जिला कांग्रेस अध्यक्ष अल्ताफ हुसैन हल्लूर, धारवाड़ ग्रामीण जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार पाटील, विधान परिषद सदस्य श्रीनिवास माने, नेता शाकीर सनदी, नजीर होन्नल्ली, मोहन असुंडी, नवीद मुल्ला, इमरान एलिगार, अब्दुल गनी वली अहमद आदि उपस्थित थे।

Zakir Pattankudi Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned