scriptअठाईस को गोवा जाएंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी | Chief Minister Mamta Banerjee will go to Goa on the twenty-eight | Patrika News

अठाईस को गोवा जाएंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

locationहुबलीPublished: Oct 23, 2021 12:09:23 am

Submitted by:

S F Munshi

अठाईस को गोवा जाएंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

अठाईस को गोवा जाएंगी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी
-बनाएंगी रणनीति
पणजी
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सफलता के बाद टीएमसी ने त्रिपुरा और असम में पार्टी का विस्तार शुरू किया है और अब टीएमसी की नजर गोवा पर है। अगले साल गोवा विधानसभा चुनाव से पहले गोवा कांग्रेस के कई नेताओं के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी 28 अक्टूबर को गोवा जाएंगी और वहां पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगी। वे गोवा में पार्टी के विस्तार की रणनीति बनाएंगी। वे 1 नवंबर को वापस लौटेंगी। गोवा में उनका पांच दिनों का दौरा होगा।
बता दें कि हाल में गोवा में तृणमूल कांग्रेस में कई नेता शामिल हुए हैं। बुधवार को उत्तरी गोवा कांग्रेस सेवादल के प्रमुख उल्हास वासनकर अपने समर्थकों और कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ टीएमसी में शामिल हुए थे। उनके अलावा कांग्रेस महिला विंग की पूर्व महासचिव प्रिया राठौड़ भी तृणमूल कांग्रेस में चली गई हैं। इससे पहले गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के पूर्व नेता लुइजिन्हो फलेरियो ने भी टीएमसी का दामन थाम लिया था।
गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री फलेरियो 29 सितंबर को कोलकाता में अपने समर्थकों के साथ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे। इस मौके पर फलेरियो ने विभाजनकारी और फासीवादी ताकतों के खिलाफ गोवा के लोगों के लिए लडऩे की बात कही थी। इसके अलावा उन्होंने इस साल की शुरुआत में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में बीजेपी को हराने के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की सराहना भी की थी। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने पोंडा से शिवसेना के प्रखंड अध्यक्ष विनोद बोरकर का भी पार्टी में स्वागत किया है। पणजी में पार्टी कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में बोरकर के साथ कई अन्य लोग टीएमसी में शामिल हुए थे।
गोवा में वर्ष 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 40 सदस्यीय सदन में सबसे अधिक 17 सीटें जीतीं थी। इस चुनाव में बीजेपी को 13 सीटें मिली थी। हालांकि, कांग्रेस को पछाड़ते हुए बीजेपी ने क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर वरिष्ठ नेता मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सरकार बनाई थी। इस बार, आम आदमी पार्टी के साथ शिवसेना भी चुनाव लडऩे का ऐलान कर चुकी है। ऐसे में टीएमसी भी अब गोवा में अपने विस्तार पर जुट गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो