कोल्हापुर में सिनेमाघर का पर्दा एक साल बाद खुला

कोल्हापुर में सिनेमाघर का पर्दा एक साल बाद खुला

By: S F Munshi

Published: 19 Mar 2021, 08:24 PM IST

कोल्हापुर में सिनेमाघर का पर्दा एक साल बाद खुला
-दर्शकों को देखने को मिलेंगी नई फिल्में
कोल्हापुर
कोरोना, लॉकडाउन और उसके बाद नई फिल्म नहीं होने के कारण लगभग एक साल बंद रहे कोल्हापुर के सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर शुक्रवार से शुरू हुए। अभिनेता जॉन अब्राहम की मुंबई सागा इस फिल्म को देखने के लिये दर्शकों का अच्छा प्रतिसाद मिला।
सुरक्षित अंतर के तहत 50 फीसदी आसनक्षमता, एक सीट का अंतर, मास्क, सॅनिटाइजर इन सूचनाओं का पालन कर इस व्यवसाय का श्रीगणेश हुआ।
गए साल मार्च माह में कोराना का संसर्ग शुरू होने के बाद सबसे पहले सिनेमाघर बंद किए गए। 6 माह के कडे लॉकडाउन के बाद राज्य शासन ने सिनेमाघर खोलने की अनुमति दी लेकिन लोगों में संसर्ग का डर था जिससे दर्शक फिल्में नहीं देखने आएंगे इस कारण फिल्मों का प्रदर्शन आगे टला तो दूसरी ओर नई फिल्में नहीं आने के कारण सिनेमाघर बंद रखना मालिकों ने अच्छा समझा। इस तरह एक साल की प्रतीक्षा के बाद दर्शकों को सिनेमा का आनंद सिनेमाघर में बैठकर देखने का आनंद मिल रहा है।
इस बीच कोल्हापुर में शाहू, पद्मा, अप्सरा और उर्मिला ये चार सिनेमाघर आज से शुरू हुए। जबकि शहर में 16 सिनेमाघर और तीन मल्टिफ्लेक्स है। इसमें से दो शुरू है और एक अब भी बंद है। सिंगल स्क्रीन में उषा, बसंत, बहार, वीनस, संगम, उमा, अयोध्या, सरस्वती यह सिनेमाघर कई दिन से बंद ही है।
पद्मा सिनेमा को 80 साल पूरे
लक्ष्मीपुरी में स्थित पद्मा सिनेमा को 80 साल पूरे हुए है। इसके चलते सिनेमाघर का नूतनीकरण किया गया है। यहां के प्रमुख स्क्रीन के साथ पूरे सिनेमाघर का लुक बदल दिया गया। यहां पर पुराने जमाने के कलाकारों के साथ आज के स्टार कलाकारों के चित्र लगाए गए हैं। साथ ही में जिस पर सिनेमा दिखाया जाता था वह पूरी मशीन भी यहां पर दर्शकों को देखने के लिए रखी गई है।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned