scriptअस्पताल के सामने टीका लगवाने वालों की लगी होड़ | Competition for those vaccinated in front of the hospital | Patrika News

अस्पताल के सामने टीका लगवाने वालों की लगी होड़

locationहुबलीPublished: Apr 30, 2021 01:37:31 pm

Submitted by:

S F Munshi

अस्पताल के सामने टीका लगवाने वालों की लगी होड़

अस्पताल के सामने टीका लगवाने वालों की लगी होड़

अस्पताल के सामने टीका लगवाने वालों की लगी होड़

अस्पताल के सामने टीका लगवाने वालों की लगी होड़
गदग
राज्य में कोरोना की दूसरी लहर जारी है। इस महामारी से निपटने के लिए टीके भी लगाए जा रहे हैं। सरकार की ओर से बार बार अपील करने के बावजूद कोरोना वारियर्स ही टीके लगाने को आगे नहीं आए। कोरोना की दूसरी लहर दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है। कोरोना की रोकथाम के लिए राज्य सरकार ने लॉकडाउन घोषित किया है।
लॉकडाउन की घोषणा होते ही सरकारी अस्पताल के सामने टीका लगवाने वालों की होड़ सी मची है। 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले ही बड़ी संख्या में टीका लगवाने के लिए सरकारी अस्पताल पहुंच रहे हैं। कोरोना टीका केंद्रों पर कोरोना नियमों का उल्लंघन होता साफ दिखाई दे रहा है।
गदग जिला मुंडरगी तालुक सरकारी अस्पताल सहित अन्य टीकाकरण केद्र पर वरिष्ठ नागरिकों की भीड़ दिखाई दे रही है। किसी प्रकार की कोई सामाजिक सुरक्षित दूरी नहीं दिखाई दे रही है। सरकारी अस्पतालों में बिना सैनिटाइजर की व्यवस्था के ही अस्पताल कर्मचारी टीके लगा रहे हैं। लोग टीकाकरण केंद्रों में सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देश का पालन नहीं करने को लेकर नाराजगी जता रहे हैं।
मुंडरगी तालुक सरकारी अस्पताल में स्थित टीकाकरण केंद्र पर बड़ी संख्या में लोग उमड़ रहे हैं। गदग शहर स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना वैक्सीन की कमी के कारण लोगों को कई समस्याओं से जूझना पड़ा रहा है। कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने की वजह से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। अब जागरूक हुए लोग टीके लगवाने को आगे बढ़ रहे हैं।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रतिदिन 3500-4000 जनों को टीके लगवाए जा रहे हैं। इसके चलते टीके की कमी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोग सरकार से पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध करवाने की मांग कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि कोरोना के टीके लगवाने से कोरोना से लडऩे के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी।
इनका कहना है
लोगों में कोरोना के टीके के बारे में जागरूकता फैलाई जा रही है। यही वजह है बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण केंद्र पर पहुंच रहे हैं। अतिरिक्त मात्रा में सरकार की ओर से टीके उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। यह प्रयास किया जा रहा है कि जनता को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो।
-सतीश बसरीगिडद, जिला स्वास्थ्य अधिकारी, गदग,
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो