scriptConcern of farmers increased due to non filling of dead pond | निडशेषी तालाब नहीं भरने से बढ़ी किसानों की चिंता | Patrika News

निडशेषी तालाब नहीं भरने से बढ़ी किसानों की चिंता

निडशेषी तालाब नहीं भरने से बढ़ी किसानों की चिंता
-नहर में जल भंडारण क्षमता कम
-इस बार कम हुई बारिश
हुब्बल्ली

हुबली

Updated: November 08, 2021 07:37:00 pm

निडशेषी तालाब नहीं भरने से बढ़ी किसानों की चिंता
हुब्बल्ली
मानसून की बारिश का दौर समाप्त हो चुका है। अभी तक कोप्पल जिला कुष्टगी तालुक के निडशेषी तालाब नहीं भरने से किसानों की चिंता बढ़ी है। निडशेषी नहर में जल भंडारण क्षमता कम हो गई है।
इस बार बारिश हमेशा से कम हुई है। मानसून की तुलना में रबी मौसम में बारिश कम हुई है। तालुका में जिनगू नहर सहित 41 तालाबों में से तावरगेरा नहर ही भर पाई है। वर्ष 2007 और 2009 में झील पूरी तरह से पानी से भर गई थी।
,
निडशेषी तालाब नहीं भरने से बढ़ी किसानों की चिंता,निडशेषी तालाब नहीं भरने से बढ़ी किसानों की चिंता
इनका कहना है

सितम्बर, अक्टूबर माह में भरने वाली हर अभी तक नहीं भरी है। अभी शीत की शुरुआत है। तालाब में जगह-जगह पानी रुका हैै। अप्रवासी पंछियों की संख्या कम है।
-पांडुऱंग आश्रित, पूर्व अध्यक्ष रिकॉर्ड बैंक कुष्टगी
इस साल अपेक्षित बारिश नहीं हुई है। बीते 23 अक्टूबर शाम को हुई बारिश से नहर में पानी की आवक नहीं हुई। इस क्षेत्र में बारिश होने की वजह से नहर के ढलान वाले क्षेत्र में पानी भर गया है। ये पानी अधिक दिनों तक टिक नहीं पाएगा। यलबुर्गा तालुक में सबसे ज्यादा बारिश यदि हुई तो निडशेषी झील में पानी आने की संभावना है।
-भरमगौडा पाटिल, ब्यालीहाल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यदिल्ली सरकार का नया आदेश, अब दो डॉक्टर द्वारा किया जायेगा कोरोना के मरीजों का इलाजबेमिसाल करियर, हैरान कर देने वाला है विराट कोहली का टेस्ट कप्तानी रिकॉर्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.