scriptकांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस दे रहे एक दूसरे को चुनौती | Congress and Trinamool Congress are challenging each other | Patrika News

कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस दे रहे एक दूसरे को चुनौती

locationहुबलीPublished: Jan 16, 2022 12:01:39 am

Submitted by:

S F Munshi

कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस दे रहे एक दूसरे को चुनौती

कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस दे रहे एक दूसरे को चुनौती

कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस दे रहे एक दूसरे को चुनौती

कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस दे रहे एक दूसरे को चुनौती
-गोवा विधानसभा चुनाव
पणजी
गोवा विधानसभा चुनाव-2022 को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के लिए कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में गठबंधन की अटकलें काफी वक्त से लगाई जा रही हैं। अब गोवा में टीएमसी और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर दोनों पार्टी के नेता आमने-सामने आ गए हैं और एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। इसी क्रम में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) गोवा प्रभारी और सांसद महुआ मोइत्रा ने शुक्रवार (14 जनवरी) को कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने बीजेपी को हराने के लिए गोवा में कांग्रेस को औपचारिक और निश्चित पेशकश की है। अगर उन्हें ऐसी बातों की जानकारी नहीं थी तो उन्हें हाईकमान से पूछना चाहिए था।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा था कि कांग्रेस किसी भी पार्टी के समर्थन को स्वीकार करेगी, जिसका आगामी गोवा विधानसभा चुनावों में भाजपा को हराने का एक समान कार्य है। चिदंबरम ने कहा था कि गोवा में कांग्रेस और बीजेपी में मुकाबला है, ऐसे में आम आदमी पार्टी (आप) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) गोवा चुनाव में अगर अपने अलग-अलग उम्मीदवार उतारती है तो कुछ ही वोट हासिल करेंगी और गैर-बीजेपी वोट के साथ बिखराव होगा। चिदंबरम के इस बयान पर महुआ मोइत्रा भड़क गई हैं क्योंकि उनका कहना है कि उनकी पार्टी ने कांग्रेस को गठबंधन के लिए ऑफर दो हफ्ते पहले ही दिया था।
चिदंबरम के बयानों का जवाब देते हुए महुआ मोइत्रा ने कहा, अगर उन्हें (चिदंबरम) विवरण की जानकारी नहीं है तो उन्हें इस तरह के बयान देने के बजाय अपने पार्टी नेतृत्व से बात करनी चाहिए।
टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा, ”अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (एआईटीएमसी) ने भाजपा को हराने के लिए गोवा पर कांग्रेस को औपचारिक और निश्चित प्रस्ताव दिया है। कांग्रेस नेतृत्व ने इसका जवाब देने के लिए वक्त मांगा है। टीएमसी ने लगभग दो सप्ताह पहले उन्हें प्रस्ताव दिया था। अगर चिदंबरम को विवरण के बारे में पता नहीं है तो उन्हें ये बयान देने से पहले पार्टी नेतृत्व से बात करनी चाहिए थी और पूछना चाहिए था।
महुआ मोइत्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ये भी कहा है कि कांग्रेस के नेता भारत के सम्राट नहीं हैं…इसलिए अगर वो ऐसा सोचते हैं तो सोचना छोड़ दें। महुआ मोइत्रा ने कहा कि कांग्रेस ने अपनी जिम्मेदारी अच्छे से निभाई होती तो टीएमसी को बीजेपी को हराने के लिए गोवा जैसे तटीय राज्यों में चुनाव नहीं लडऩा पड़ता। महुआ मोइत्रा ने कहा कि उनकी पार्टी सिर्फ बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस से गठबंधन को तैयार है।

ट्रेंडिंग वीडियो