कांग्रेस को सभी समाजों का चाहिए समर्थन

कांग्रेस को सभी समाजों का चाहिए समर्थन

By: S F Munshi

Updated: 08 Apr 2021, 08:32 PM IST

कांग्रेस को सभी समाजों का चाहिए समर्थन
-डीके शिवकुमार ने कहा- हम जाति पर राजनीति नहीं करेंगे
बेलगावी
कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा है कि कांग्रेस के लिए सभी समाज वाले चाहिए, इसके चलते हम जाति पर राजनीति नहीं करते, सिध्दांतों पर करते हैं। लिंगायत, मराठा समुदाय हो सभी हमारे भाईयों की तरह हैं। भाजपा की तरह हम किसी को भी अलग नहीं देखते।
इस बारे में पत्रकारों से बातचीत करते हुए डीके शिवकुमार ने कहा कि कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमा पर किसान आंदोलन कर रहे हैं, इसके बाद भी सरकार के प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं करने से सभी में नाराजगी है। स्वाभिमान को चोट पहुंचने से सभी किसान उपचुनाव में हमारा समर्थन कर रहे हैं।
डीके शिवकुमार ने कहा कि हमारा इस्तीफा मांगने वाले लखन जारकिहोली का भला हो, सफलता मिले। रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल को हमारा समर्थन है, इनके आंदोलन का दमन नहीं करना चाहिए। सरकार को इनकी समस्या व दर्द को सुनना चाहिए, समाधान करना चाहिए।
बेलगावी जिले को कांग्रेस के योगदान को लेकर उद्योग मंत्री जगदीश शेट्टर की ओर से उठाए गए सवाल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शिवकुमार ने कहा कि शेट्टर को बयान देने की ताकत हमने ही दी है। लोकतांत्रिक व्यवस्था में अभिव्यक्ति की आजादी संविधान ने दी है। अनगिनत संघ-संस्थाएं, कारखाने स्थापित करने के लिए बल देने वाले हम हैं।
कांग्रेस को समर्थन देने की अपील को लेकर कम्यूनिस्ट पार्टी, किसान संगठनों के नेताओं से संपर्क कर रहे हैं। किसान नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबागौड़ा पाटील से मुलाकात कर चर्चा की है। हमारा समर्थन करने का वादा किया है।
विधायक एमबी पाटील ने कहा कि लिंगायत समाज के वोटों को आकर्षित करने के लिए रणनीति गठित की गई है। वे, लक्ष्मी हेब्बालकर, एबी पाटील इस दिशा में कार्य कर रहे हैं। सिध्दरामय्या प्रचार के लिए आएंगे, तब और अधिक ताकत मिलेगी। भाजपा सरकार से अच्छे दिन नहीं आए, जनता इसे समझ गई है। राज्य सरकार को रोडवेज कर्मचारियों को विश्वास में लेना चाहिए।
इसके बाद डीके शिवकुमार ने पार्टी की चुनाव समिति की बैठक ली। इस अवसर पर नेता रामलिंगा रेड्डी, केएच मुनियप्पा, एमबी पाटील, प्रकाश हुक्केरी, एबी पाटील, एचएम रेवण्णा, वीरण्णा मत्तिकट्टी आदि उपस्थित थे।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned