scriptCongress releases list of names of eight candidates in Goa | गोवा में कांग्रेस ने जारी की आठ उम्मीदवारों के नामों की सूची | Patrika News

गोवा में कांग्रेस ने जारी की आठ उम्मीदवारों के नामों की सूची

गोवा में कांग्रेस ने जारी की आठ उम्मीदवारों के नामों की सूची

हुबली

Published: December 18, 2021 11:44:56 pm

गोवा में कांग्रेस ने जारी की आठ उम्मीदवारों के नामों की सूची
-पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत मडगांव से लड़ेंगे चुनाव
पणजी
गोवा में कांग्रेस पार्टी ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने आठ उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की है। पार्टी की ओर से जारी सूची के अनुसार, गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता दिगंबर कामत मडगांव सीट से चुनाव लडेंगे। कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक ने गोवा के पार्टी के आठ उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। इनमें से दो उत्तरी गोवा और छह प्रत्याशी दक्षिण गोवा से हैं।
कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी की गई आठ प्रत्याशियों की सूची के अनुसार, गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता दिगंबर कामत मडगांव विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लडेंगे। वे इस निर्वाचन क्षेत्र से वर्ष 1994 से लगातार जीत रहे हैं। इसके साथ ही पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको तीसरी बार कर्टोरिम से चुनाव लडेंगे। सूची में गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जीपीसीसी) के उपाध्यक्ष संकल्प अमोनकर को भी प्रत्याशी बनाया गया है। हालांकि, 2017 के चुनाव में वे भाजपा के प्रत्याशी मिलिंद नाइक से 140 वोटों से हार गए थे।
कांग्रेस द्वारा नामित अन्य उम्मीदवारों में मापुसा से सुधीर कंडोलकर, तलेगांव से पणजी के पूर्व मेयर टोनी रोड्रिग्स और पोंडा से राजेश वर्नेकर को टिकट दिया गया है। गोवा फॉरवर्ड पार्टी को छोड़कर कांग्रेस का दामन दोबारा थामने वाले पूर्व मंत्री जोआकिम अलेमाओ के बेटे यूरी अलेमाओ दक्षिण गोवा के कनकोलिम और क्यूपेम से अल्टोन डीकोस्टा को टिकट दिया गया है।
गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने कहा कि उनकी पार्टी ने निर्वाचन आयोग की ओर से चुनावों की तारीखों का ऐलान करने से पहले ही अपने प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी कर इतिहास रचा है। उन्होंने कहा कि भले ही चुनाव दो महीने दूर हैं, हमने लोगों की इच्छाओं का सम्मान करते हुए नामों की घोषणा की है। केंद्रीय चुनाव समिति की ओर से सूची की घोषणा की गई है।
गोवा में कांग्रेस ने जारी की आठ उम्मीदवारों के नामों की सूची
गोवा में कांग्रेस ने जारी की आठ उम्मीदवारों के नामों की सूची

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.