आर्थिक तंगी से जूझ रहे निर्माण श्रमिकों को तीन-तीन हजार रुपए की मदद

जिला प्रभारी मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने कहा कि कोरोना लॉकडाउन की वजह से आर्थिक तंगी से जूझ रहे जिले के 1 लाख 7 हजार 286 निर्माण कार्य श्रमिकों के खाते में पैसे जमा करवाए जाएंगे।

By: MAGAN DARMOLA

Updated: 12 Jul 2021, 07:26 PM IST

शवमोग्गा. जिला प्रभारी मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने कहा कि कोरोना लॉकडाउन की वजह से आर्थिक तंगी से जूझ रहे निर्माण कार्य के श्रमिकों को 3 हजार रुपए की मदद दी जा रही है। जिले के 1 लाख 7 हजार 286 लाभार्थियों के खाते में पैसे जमा करवाए जाएंगे। वे शनिवार को संवाददाताओं के सवालों के जवाब में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पहले से ही 72 हजार 65 श्रमिकों के बैंक खाते में 21.61 करोड़ रुपए जमा करवाए गए हैं। इनमें से 11 हजार 40 श्रमिकों के बैंक खाते आधार कार्ड के साथ जुड़े न होने की वजह से 3. 31 करोड़ रुपए अभी जमा नहीं हुए हैं। श्रमिकों को अपने बैंक खाते को आधार कार्ड के साथ जोडऩे की अपील की गई है।

रसद सामग्री वितरित

श्रम विभाग, भवन तथा अन्य निर्माण कार्य श्रमिक कल्याण बोर्ड की ओर से श्रमिकों की मदद के लिए कई सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। शिवमोग्गा जिले में कठिन हालात से जूझ रहे श्रमिकों को रसद किट वितरित करने कार्य को प्रचालित किया गया है। इस अवसर पर मेयर सुनिता अण्णप्पा, निगम आयुक्त चिदानंद वटारे, जिला श्रम अधिकारी विश्वनाथ सहित कई उपस्थित थे।

MAGAN DARMOLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned