कोरोना के बढ़ते मामलों से बढ़ी मुश्किलें, टीकाकरण अभियान में तेजी आवश्यक

मास्क नहीं पहनने वालों तथा सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश , सावधानी बरतने के साथ साथ टीकाकरण अभियान में तेजी लाने की आवश्यकता

By: MAGAN DARMOLA

Published: 16 Mar 2021, 10:22 PM IST

हुब्बल्ली-धारवाड़. राज्य के लगभग सभी जिलों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के मामलों की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री के आदेशानुसार जिले भर में मेले, उर्स, धार्मिक कार्यक्रम सहित अन्य समारोह स्थगित किए गए हैं। मास्क नहीं पहनने वालों तथा सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह हिदायत जिलाधिकारी नितेश पाटील ने दी। वे कोरोना नियंत्रण से संबंधित तकनीकी तथा विशेषज्ञ सलाहकार समिति के साथ मुख्यमंत्री की बैठक में शामिल होने के पश्चात मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देशानुसार जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

कोरोना नियंत्रण के लिए ठोस कदम उठाने के निर्देश

उन्होंने कोरोना नियंत्रण के लिए ठोस कदम उठाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि पिछले साल की तरह ही कोरोना के आज भी हालात बने हैं। सावधानी बरतने के साथ साथ टीकाकरण अभियान में तेजी लाने की आवश्यकता है। केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार समारोह के अवसर पर सामाजिक दूरी का ध्यान रखना आवश्यक है। खुले परिवेश में विवाह समारोह के अवसर पर 500 तथा इनडोर हॉल में 200 जनों को ही अनुमति दी जाएगी। जन्मदिन समारोह, निधन, अंतिम संस्कार, धार्मिक, राजनीतिक समारोह के अवसर पर सीमित लोगों को ही प्रवेश करने की अनुमति देनी चाहिए। मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना लगाने का कार्य निगम, शहरी विकास प्राधिकरण तथा ग्राम पंचायत के अधिकारी करें।

COVID-19
MAGAN DARMOLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned