हुब्बल्ली में और दो जनों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

हुब्बल्ली में और दो जनों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि
-वाणिज्य नगरी की जनता में कोरोना का डर बढ़ा
हुब्बल्ली

By: Zakir Pattankudi

Updated: 23 Apr 2020, 08:04 PM IST

हुब्बल्ली में और दो जनों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि
हुब्बल्ली
वाणिज्य नगरी हुब्बल्ली में और दो लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये दोनों पूर्व में संक्रमित पी-236 व्यक्ति के संपर्क में आए थे।
राज्य सरकार की ओर से गुरुवार दोपहर को जारी हेल्थ बुलेटिन में इसकी पुष्टि की गई है। अब पुष्टि हुए दोनों संक्रमितों में संक्रमित संख्या 430, 30 वर्षीय महिला तथा संक्रमित संख्या 431, 13 वर्षीय बालिका है। महिला मुल्ला ओणी निवासी है तथा बालिका केश्वापुर के आजाद कॉलोनी की निवासी है। इन दोनों को किम्स के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती किया गया है।
प्रथम छह तथा अब एक संक्रमित मुल्ला ओणी तथा पड़ोस की सडक़ निवासी है। मात्र बालिका ही दूसरे इलाके की निवासी है। इसके चलते एक इलाके से दूसरे इलाके में संक्रमण फैला है, जिससे महानगर की जनता और अधिक भयभीत हुई है। इसके साथ ही जिले में अब तक नौ पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। एक स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुआ है। आठों संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है।
राज्य में नए 16 संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है, कुल 443 संक्रमण के मामले हैं। इनमें 17 जनों की मृत्यु हुई है। 141 संक्रमित स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं।

आजाद कॉलोनी सीलडाउन

धारवाड़ जिले में कोरोना संक्रमण के फैलने को प्रभावी तौर पर नियंत्रित करने की दिशा में जिला प्रशासन ने सतर्कता कार्रवाई की है। संक्रमण नियंत्रण के आसान क्रियान्वयन के लिए कोरोना संक्रमण का मामला पाए गए केश्वापुर आजाद कॉलोनी के निर्धारित इलाके को नियंत्रित क्षेत्र घोषित कर सीलडाउन किया गया है। वि_ल तुबाके को आजाद कॉलोनी नियंत्रित क्षेत्र के लिए इकाई नियंत्रण बनाया गया है। नियंत्रण क्षेत्र के चारों ओर पांच किलोमीटर क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है। एक किलोमीटर क्षेत्र को सीलडाउन किया गया है, नियंत्रित क्षेत्र से कोई भी किसी भी कारण बाहर तथा भीतर नहीं आने पर नियंत्रित करना चाहिए।
पुलिस विभाग जरूरी सेवाओं तथा चिकित्सा आपात मौकों पर आपात पास वितरित कर रहा है। एक किलोमीटर क्षेत्र के लोग घर से बाहर नहीं आ सकते हैं। उन्हें जरूरी सभी सामान, दवाई, मुर्गी, मछली, मांस घर तक पहुंचाने में जिला तथा तालुक प्रशासन तैयार है।
..........................

बंटवाल की एक और महिला कोरोना संक्रमित
मेंगलूरु
दक्षिण कन्नड़ जिले के बंटवाल की एक और महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। हाल ही में संक्रमण के कारण मृत महिला पी-390 के संपर्क से इस महिला के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 78 वर्षीय महिला हाल ही में लकवा संबंधित बीमारी के चलते निजी अस्पताल में इलाज प्राप्त कर रही थी। गत दिनों मृत महिला की नजदीकी रिश्तेदार इस महिला को बुधवार निजी अस्पताल से जिले के कोविड अस्पताल वेनलॉक में भर्ती किया गया था। इसके बलगम की जांच की गई जिसमें संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। इससे जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढकऱ 16 हो गई है।

Zakir Pattankudi Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned