किम्स में कोरोना जांच परीक्षण केंद्र शीघ्र शुरू होगा

किम्स में कोरोना जांच परीक्षण केंद्र शीघ्र शुरू होगा
-मंत्री जगदीश शेट्टर ने दिया आश्वासन
हुब्बल्ली

किम्स में कोरोना जांच परीक्षण केंद्र शीघ्र शुरू होगा
हुब्बल्ली
उद्योग एवं जिला प्रभारी मंत्री जगदीश शेट्टर ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना आपात स्थिति का सामना करने के लिए जरूरी कार्रवाईयों को किया है। धारवाड़ जिले में कोविड-19 के इलाज के बारे में सरकार की ओर से सभी जरूरी मदद दी जाएगी। चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. सुधाकर शीघ्र हुब्बल्ली के किम्स अस्पताल में कोरोना परीक्षण केंद्र शुरू करेंगे।
शेट्टर शहर के सर्किट हाउस में कोविड-19 आपात परिस्थिति का सामना करने की खातिर बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता कर बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देश के तहत फीवर क्लिनिक, सुपरवाइज्ड क्वारेंटाइन सेंटर तथा कोविड अस्पतालों को जरूरी सभी उपकरणों के साथ तैयार करना चाहिए। चिकित्सा तथा पुलिस विभाग की भूमिका महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन देशव्यापि बंद का आह्वान कर लोगों को घरों में ही रहने की अपील की है। लोगों के लिए जरूरी राशन-पानी तथा सब्जियों को आसानी से उपलब्ध करने की जिला प्रशासन को कार्रवाई करनी चाहिए। व्यापारियों तथा सब्जी विक्रेता संघ के साथ चर्चा कर शहर के आवासीय इलाकों में जाकर बेचने के लिए समझाइशी करनी चाहिए। लोगों के घर तक सब्जी तथा दैनिक जरूरत की वस्तुएं उपलब्ध होने पर लोगों को बिना कारण घर से बाहर निकलने से छुटकारा मिलेगा। सरकार की ओर से दो माह का राशन वितरित करने के निर्देश दिए गए हैं। वरिष्ठ नागरिक समेत अन्य पेंशनधारियोंं को भी दो माह की पेशन दी जाएगी।
जिलाधिकारी दीपा चोळन ने कहा कि विदेश से आए 378 जनों पर नजर रखकर उन्हें होम क्वारेंटाइन किया गया है। इसमें 133 जनों ने 14 दिनों तक पृथक वास पूरा किया है। अभी 14 दिन तक पृथक वास पूरा करना है। प्रतिदिन कॉल कर के क्वारेंटाइन होने वालों के स्वास्थ्य की स्थिति जानी जा रही है। नियमानुसार कुल दस जनों के बलगम के नमूनों को संग्रह कर कोरोना जांच के लिए भेजा गया था। इनमें आठ की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। धारवाड़ होसयल्लापुर के निवासी की रिपोर्ट पॉटिजिव आई है। एक जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। प्रतिदिन की जानकारी मीडिय को उपलब्ध की जा रही है। स्वास्थ्य में किसी प्रकार का फर्क नजर नहीं आया है। सरकार के निर्देश के तहत जिले में कुल 14 फीवर क्लिनिक, 11 सुपरवाइज्ड क्वारेंटाइन सेंटर तथा किम्स अस्पताल में कोविड-19 अस्पताल को खोला गया है। किम्स के 250 बिस्तर के सुपर स्पेशालिटी अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल के तौर पर परिवर्तित किया गया है। 35 वेंटिलेटर हैं। अन्य निजी अस्पतालों में 80 वेंटिलेटर उपलब्ध हैं, जरूरत पडऩे पर इन्हें भी प्राप्त कर इलाज किया जाएगा।
बैठक में विधायक अरविंद बेल्लद, सीएम निंबण्णवर, कुसुमावती शिवल्ली, हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर पुलिस आयुक्त आर.दिलीप, जिला पंचायत मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. बीसी सतिश, धारवाड़ की पुलिस अधीक्षक वर्तिका कटियार, हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर निगम आयुक्त डॉ. सुरेश इट्नाळ, उपविभागीय अधिकारी मुहम्मद जुबेर, किम्स निदेशक रामलिंगप्पा अंटरतानी, जिला स्वास्थ्य अधिकारी यशवंत मदीनकर समेत उच्च अधिकारी उपस्थित थे।

Zakir Pattankudi Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned