scriptकपड़ा विभाग में 12 लाख रोजगारों का निर्माण | Creation of 12 lakh jobs in the textile department | Patrika News

कपड़ा विभाग में 12 लाख रोजगारों का निर्माण

locationहुबलीPublished: Oct 30, 2021 12:57:49 am

Submitted by:

S F Munshi

कपड़ा विभाग में 12 लाख रोजगारों का निर्माण

कपड़ा विभाग में 12 लाख रोजगारों का निर्माण

कपड़ा विभाग में 12 लाख रोजगारों का निर्माण

कपड़ा विभाग में 12 लाख रोजगारों का निर्माण
-मंत्री मुनेनकोप्प ने कहा
बल्लारी
कपड़ा मंत्री शंकर बी. पाटील मुनेनकोप्प ने कहा है कि राज्य के कपड़ा विभाग में 12 लाख जनों के लिए रोजगार पैदा करने की दिशा में ठोस कदम उठाया जा रहा है। वे बल्लारी में हथकरघा एवं कपड़ा विभाग की प्रगति का जायजा लेने उपरांत पत्रकारों के सवालों के जवाब मे बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि हथकरघा तथा कपड़ा विभाग की ओर से लाभार्थियों को 132 करोड़ रुपये की सब्सिडी दी गई है। अनुसूचित जाति के अलावा 2020 -21 के अंतर्गत 121 करोड़ रुपये का ऋण माफ किया गया है। आगामी दिनों में राज्य में मेगा टेक्सटाइल वर्क शुरू करने पर विचार किया जा रहा है। सरकार की ओर से नेशनल हैंडलूम प्रोग्राम नामक महत्वाकांक्षी योजना जारी किया गया है। इस योजना के अंतर्गत बुनकर तथा कपड़ा विभाग को 10 करोड रुपए का अनुदान प्राप्त होगा। कपड़ा विभाग 90 प्रतिशत तक छूट देकर आज बुनकर समुदाय की मदद करने के लिए खड़ा है।
मुनेनकोप्प ने कहा कि बुनकर समाज के हित को ध्यान में रखते हुए सब्सिडी में बढोतरी की गई है। बाद में कपड़ा मंत्री ने जीन्स निर्माण इकाई तथा वाशिंग (धुलाई) इकाई का दौरा कर मालिकों व कर्मचारियों के साथ चर्चा की।

————————————————————–

अन्य धर्म की युवती से प्रेम करने वाले की हत्या अमानवीय
-एआईडीवाईओ के जिलाध्यक्ष बागेवाडी ने कहा
विजयपुर
एआईडीवाईओ के जिलाध्यक्ष सिध्दलिंग बागेवाडी ने कहा है कि जिले के सिंदगी के निकट बलगानूर गांव में अन्य धर्म की युवती से प्रेम करने वाले रवि निंबरगी की हत्या अमानवीय है। उन्होंने इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को कठोर सजा देने की मांग रखी। बलगानूर गांव में हुई हत्या के विरोध में जिलाधिकारी कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को वे संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि अच्छे जीवन साथी का चयन करना प्रत्येक युवक युवती का अधिकार है। इसका विरोध लोकतांत्रिक नहीं है।
प्रदर्शन का समर्थन करते हुए विकासशील संगठन के अकरम माशालकर ने कहा कि विचारकों का मानना है कि अंतर्जातीय, अंतरधर्मी विवाह से बंधुत्व मजबूत होता है ऐसे में अंतरजातीय विवाह करने वाली युवती की हत्या निंदनीय है। प्रशासन की जिम्मेदारी है कि इस प्रकार की घटना को अवसर न दें। पूजा हडपद तथा वाणी बिरादार ने अपराधियों को कठिन शिक्षा देने व प्रलोभन में न आने की मांग रखी। प्रदर्शन में लयप्पा सुनेकर, एरन्ना कक्कलमेल, भरत कुमार हिरेमठ, शुभम् मनियर सहित कई उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो