स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए ऋण मेले का आयोजन

स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए ऋण मेले का आयोजन
स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए ऋण मेले का आयोजन

Zakir Pattankudi | Updated: 06 Oct 2019, 07:28:19 PM (IST) Hubli, Dharwad, Karnataka, India

स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए ऋण मेले का आयोजन
-कंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा
हुब्बल्ली

स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए ऋण मेले का आयोजन
हुब्बल्ली
केंद्रीय संसदीय मामलात, कोयला एवं खान मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा है कि केंद्र सरकार के वित्त विभाग की ओर से प्रथम चरण में देश के 400 जिलों में ऋण मेला आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं। कृषि, उद्योग तथा शैक्षणिक ऋण देने के जरिए स्वयं रोजगार शुरू करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

15 जनों को कृषि एवं शैक्षणिक ऋण दिया

जिला लीड एवं आंध्रा बैंक की ओर से शहर के सवाई गंधर्व हाल में आयोजित ग्राहक मेले के समापन समारोह में केंद्रीय मंत्री जोशी ने कहा कि धारवाड़ जिले में दो माह तक आंध्रा बैंक के नेतृत्व में ऋण मेला आयोजित किया गया। मेले में एक दिन में 38 करोड़ रुपए का ऋण 258 लोगों को दिया गया है। मुद्रा योजना के तहत 104, स्टैण्ड ऑफ इंडिया के तहत 24, पीएमवाई योजना के तहत 30 जनों को ऋण सुविधा दी गई है। 15 जनों को कृषि एवं शैक्षणिक ऋण दिया गया है। बैंकों ने मेले में भाग लेकर सफल हुए हैं।
मंत्री जोशी ने विभिन्न बैंकों के स्टॉलों का दौरा कर लाभार्थियों को ऋण मंजूरी प्रमाण पत्र तथा चेक वितरित किया।
इस अवसर पर आंध्रा बैंक बेंगलूरु सर्कल के महाप्रबंधक डी. चंद्र मोहन रेड्डी, क्षेत्रीय प्रबंधक एन श्रीनिवास राव, कर्नाटक ग्रामीण विकास बैंक के अध्यक्ष पी. गोपीकृष्ण, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पियूष भट, नबार्ड की सहायक महा प्रबंधक शीला भंडारकर, सिंडिकेट बैंक क्षेत्रीय महा प्रबंधक शिवकुमार, कार्पोरेशन बैंक के क्षेत्री महा प्रबंधक सी. प्रभु, केनरा बैंक के सहायक महा प्रबंधक विष्णुदास भट, सेंट्रल बैंक के एएस नायक, इंडिया बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक धनशिव प्रसाद, बैंक ऑफ इंडिया के बीवी रामकृष्ण समेत विभिन्न बैंकों के अधिकारी, उपभोक्ता उपस्थित थे।
जिला लीड बैंक के प्रबंधक ईश्वर नाथ ने जानकारी दी कि शनिवार को 158 लोगों को 26 करोड़ रुपए मंजूर किया गया। दूसरे दिन मेले में कुल 442 लोगों को 64 करोड़ रुपए मंजूरी, 350 आधार कार्ड संशोधन व 250 बैंक खातों को खोला गया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned