भारी बारिश से फसल खराब

भारी बारिश से फसल खराब
भारी बारिश से फसल खराब

Zakir Pattankudi | Updated: 09 Oct 2019, 07:43:59 PM (IST) Hubli, Dharwad, Karnataka, India

भारी बारिश से फसल खराब
-बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मृत्यु
हुब्बल्ली

भारी बारिश से फसल खराब
हुब्बल्ली
कल्याण कर्नाटक (हैदराबाद कर्नाटक), मुम्बई कर्नाटक के कुछ इलाकों में सोमवार तथा मंगलवार को भारी बारिश हुई है, जिससे भारी पैमाने में फसल बर्बाद हुई है। जनजीवन अस्तव्यस्त हुआ है।
विजयपुर जिले के कलकेरी गांव में बिजली गिरने से चन्नप्पा गुरप्पा रूडगी (48) नामक किसान की मृत्यु हुई।
कोप्पल जिले के कुष्टगी तालुक में पिछले चार-पांच दिनों से भारी बारिश हो रही है। साथ ही लाखों रुपए लागत की विभिन्न फसलें खराब हुई हैं। टेंगुंटी समेत कुछ गांव जलमग्न हुए हैं। हिरेमन्नापुर गांव में प्याज, कपास, मक्का, सब्जी की फसल, बीज उत्पादन इकाई की फसल बर्बाद हुई है। बलूटगी, कुष्टगी, तलुवगेरा, बिजकल्ल, तावरगेरा, होनगड्डी, निडशेसी तथा कुष्टगी के खानापुर रोड पर स्थित मकान, झोंपड़े जलमग्न हुए।
रायचूर जिले के मुदगल के पास सोमवार हुई भारी बारिश से तलेकट्टु गांव की मुख्य सड़क पर स्थित पुल डूबने से कुछ देर तक वाहन यातायात बाधित रहा।

सड़कों का संपर्क टूटा

नरगुंद में लगातार आठ घंटे तक भारी बारिश हुई है। शिरहट्टी में भारी बारिश से नहर में आए उफान से कुछ सड़कों का संपर्क टूटा था। यावगल के पास नहर में उफान आया है। इससे नरगुंद तथा रोण मार्ग पर यातायात बाधित हुआ है। यात्रियों को दूसरे मार्ग के जरिए परिवहन करना पड़ रहा है।

कुछ आवासीय इलाके जलमग्न

भारी बारिश से हावेरी शहर में जनजीवन अस्तव्यस्त हुआ है। विद्यानगर पश्चिम आवासीय इलाका, सर्किट हाउस, पुलिस क्वाटर्स, कुम्बार ओणी, शांतिनगर, नागेंद्रनमट्टी, गूगिकट्टी कांप्लेक्स, मेहबूब नगर पूरी तरह जलमग्न हुए थे। दो फीट पानी बहने के कारण पीबी रोड, हानगल रोड से संपर्क कटा था। नालियां भर कर बहने से सभी सड़कें कचरे से भर गई। गुत्तल समेत आसपास के अनेक गांवों में भारी बारिश से तालाब भरने से निचले इलाकों के घरों में पानी घुसा। निछले इलाकों में नहर का पानी खेतों में घुसने से मक्का, प्याज आदि फसल खराब हुई हैं।
रानेबेन्नूर शहर में हुई बारिश से दशहरा के उपलक्ष्य में सूर्योदय से पहले बन्नी के पेड़ की पूजा के लिए जाने वाली महिलाओं को काफी परेशानी हुई। मृत्युंजय नगर में घरों में पानी घुसा था। बैडगी, अक्किआलूर आदि जगहों में भी भारी बारिश हुई।

खेत जलमग्न हुए

कलबुर्गी जिले के चिंचोली तालुक के निचली छोर मुल्लामारी योजना के अधिकतम 491 मीटर ऊंचा नागनाल जलाशय भरने से अतिरिक्त पानी नदी में छोड़ा गया। बल्लारी जिले के संडूर तालुक में भारी बारिश से तोरणगल राजस्व गांव, खेत जलमग्न हुए। उत्तर कन्नड़ जिला भट्कल तालुक के होन्नगद्दे में बिजली गिरने से तीन घरों को नुकसान हुआ है और विद्युत उपकरण खराब हुए हैं। सिरसी तालुक के मंजुगुणी, कल्लळी, तेप्पार, खूर्से के आसपास सोमवार शाम को भारी बारिश हुई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned