scriptराज्यों में नहीं चलेगी दिल्ली की दादागीरी | Dadagiri of Delhi will not run in the states | Patrika News

राज्यों में नहीं चलेगी दिल्ली की दादागीरी

locationहुबलीPublished: Oct 31, 2021 12:24:46 am

Submitted by:

S F Munshi

राज्यों में नहीं चलेगी दिल्ली की दादागीरी

राज्यों में नहीं चलेगी दिल्ली की दादागीरी

राज्यों में नहीं चलेगी दिल्ली की दादागीरी

राज्यों में नहीं चलेगी दिल्ली की दादागीरी
-गोवा में ममता बनर्जी बोलीं
पणजी
गोवा में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले वहां के तीन दिवसीय दौरे पर गईं पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने भाजपा व केंद्र पर जमकर निशाना साधा।
उन्होंने कहा कि राज्यों में दिल्ली की दादागीरी नहीं चलेगी। हम चाहते हैं कि संघीय ढांचा मजबूत हो। गोवा के लोगों से उन्होंने कहा कि मैं यहां आपकी ताकत छीनने नहीं आई हूं बल्कि मैं आपकी मदद करने आई हूं। हम गोवा को उसकी संस्कृति और विरासत की रक्षा के लिए पूरी सुरक्षा देना चाहते हैं। गोवा में अपनी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं से पहली बातचीत में ममता ने कहा कि भाजपा उन्हें ‘हिंदू विरोधी’ कहती है, हालांकि उसे मेरे धर्म पर ‘चरित्र प्रमाण पत्र’ (कैरेक्टर सर्टिफिकेट) देने का कोई अधिकार नहीं है। मुझे हिंदू होने पर गर्व है। पहले उन्हें (भाजपा) अपना चरित्र तय करना चाहिए।
टीएमसी का अर्थ मंदिर, मस्जिद और चर्च
ममता ने इस दौरान अपनी पार्टी टीएमसी का नया अर्थ भी बताया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के नाम टीएमसी में ‘टी’ का अर्थ टैंपल (मंदिर), ‘एम’ का मॉस्क (मस्जिद) और ‘सी’ का अर्थ चर्च (गिरजाघर) है। उन्होंने कहा कि मैं धर्मनिरपेक्षता और एकता में विश्वास रखती हूं। उनकी पार्टी लोगों को धार्मिक आधार पर नहीं बांटती। गौरतलब है कि ममता अपने दौरे के दूसरे दिन गोवा के तीन मंदिरों में भी गईं और पूजा- अर्चना की। इससे पहले बंगाल चुनाव के दौरान भी ममता मंदिरों में गईं थी।
इधर, ममता ने गोवा में जिन- जिन स्थानों का दौरा किया वहां जय श्रीराम के पोस्टर भी लगा दिए गए थे। इससे पहले ममता ने भाजपा पर राज्य में उनके पोस्टर हटाने का आरोप लगाया और कहा कि भारत के लोग भगवा पार्टी को हटा देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो