हत्या के आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग, जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

कर्नाटक राज्य दलित समन्वय समिति ने कहा कि सिंदगी तालुक के सलादहल्ली हत्या मामले में पीड़ित परिजनों को चार एकड़ जमीन और पचास लाख रुपए मुआवजा तथा सरकारी नौकरी देना चाहिए।

By: MAGAN DARMOLA

Updated: 27 Jun 2021, 07:39 PM IST

विजयपुर. कर्नाटक राज्य दलित समन्वय समिति ने सिंदगी तालुक के सलादहल्ली हत्या के आरोपियों को कठोर सजा तथा पीडि़त परिवार को मुआवजा देने की मांग को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया।

कर्नाटक राज्य दलित समन्वय समिति ने राज्य संचालक अडिवेप्पा सालगल्ल ने कहा कि कर्नाटक में हालही में दलितों तथा महिलाओं पर दुष्कर्म के मामले लगातार चल रहे हैं। इनके प्रति राज्य को दलितों के प्रति जरा सी भी चिंता नहीं है यह दर्शाता है। यह अत्यंत निंदनीय है। दो माह पहले बागेवाडी तालुक में दो नाबालिगों की दुष्कर्म कर हत्या की गई थी। जिले की प्रभारी मंत्री दलित परिवार के सदस्यों को सांत्वना भी बोलने नहीं गई। यह दलितों को अपमानित करने के समान है। इस घटना में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर दुष्कर्म के मामले में कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

पीडि़त परिजनों को चार एकड़ जमीन और पचास लाख रुपए मुआवजा तथा सरकारी नौकरी देना चाहिए। जिला संचालक मल्लु बनसोडे, डीएसएस नेता अभिषेक चक्रवर्ती, रवि गरसंगी, यल्लप्पा गंजेन्नवर, षण्मुख ढवेळेश्वर, सदाशिव कोट्याळ, काशिनाथ होसूर, सिद्धार्थ मलकन्नवर, संजु तोरवी, सुरेश दशवंत, राजु कांबळे आदि मौजूद थे।

Show More
MAGAN DARMOLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned