सूफा-अण्णीगेरी राज्य मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने की मांग

सूफा-अण्णीगेरी राज्य मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने की मांग

By: S F Munshi

Published: 02 Mar 2021, 12:12 AM IST

सूफा-अण्णीगेरी राज्य मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने की मांग
-प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा
हुब्बल्ली-धारवाड
सूफा-अण्णीगेरी राज्य मार्ग संख्या 28 का राष्ट्रीय राजमार्ग के तौर पर उन्नयन करने की मांग को लेकर सूफा-अण्णीगेरी राज्य मार्ग विकास संघर्ष समिति के बैनर तले सोमवार को धारवाड में जिलाधिकारी कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में कहा गया है कि सूफा-अण्णीगेरी राज्य मार्ग अत्यंत संकरा है। इसके चलते ग्रामीणों के वाहनों की आवाजाही में विभिन्न दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यातायात का दबाव अधिक होने के कारण रोजाना सडक़ दुर्घटनाएं हो रही हैं। इस मार्ग से श्रीक्षेत्र उळवी, दांडेली पर्यटन स्थल, हलियाल शक्कर मिल, दांडेली कागज मिल, परिवहन विभाग के हलियाल व दांडेली बस डिपो के रोजाना 170 शिड्यूल्ड बसों की आवाजाही होती रहती है। हलियाल के देशपांडे कालेज के वाहनों के अलावा निजी वाहन भी काफी संख्या में आते-जाते रहते हैं।
बजट में अनुदान मंजूर करें
सडक को चौड़ा करने के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग के रूप में विकसित करना चाहिए क्योंकि पिछले 5 वर्षों में हलियाल और धारवाड के बीच हुए सडक दुर्घटना में 50 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हुई है। इस राज्यमार्ग के बीच रेलवे गेट है जिसके चलते प्रति आधे घंटे में एक बार रेलवे गेट को बंद किया जाता है। इससे विद्यार्थियों, रोगियों तथा बडे-बुजुर्गों को विभिन्न मुश्किलों का सामना करना पड रहा है। इसके चलते रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण करने की आवश्यकता है। आगामी राज्य बजट में इस सडक के विकास के लिए अनुदान मंजूर करना चाहिए।
इस अवसर पर निगदी, देवरहुब्बल्ली, हल्लीगेरी, मनसूर, कलकेरी तथा मनगुंडी ग्राम पंचायतों के निवासियों ने प्रदर्शन में भाग लिया।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned