सिंचाई योजना की मांग को लेकर किसानों का प्रदर्शन

सिंचाई योजना की मांग को लेकर किसानों का प्रदर्शन

By: S F Munshi

Published: 15 Sep 2021, 07:29 PM IST

सिंचाई योजना की मांग को लेकर किसानों का प्रदर्शन
-62 गांवों के किसानों ने लिया भाग
विजयपुर
भारतीय किसान संघ कर्नाटक प्रदेश उत्तर प्रांत विजयपुर जिला की ओर से झलकी क्रास में रेवणसिद्धेश्वर लिफ्ट सिंचाई योजना को लागू करने की मांग को लेकर 62 गांवों के किसानों ने धरना प्रदर्शन कर जिलाधिकारी सुनील कुमार को ज्ञापन सौंपा।
संगठन के जिला अध्यक्ष मल्लनगौड़ा पाटील ने कहा कि होर्ती रेवणसिद्धेश्वर लिफ्ट सिंचाई योजना को सरकार अनुदान की कमी बताकर पिछले 2 वर्षों से टालते आई है। सरकार उत्तर-दक्षिण में सौतेला रवैया अपना रही है जो किसानों के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। सिंचाई योजनाओं को लागू करने के लिए कोई भी सीमा, क्षेत्र, उत्तर व दक्षिण की लकीर नहीं होती। भारतीय किसान संगठन की ओर से कृष्णा नदी के पानी को लिफ्ट करने वाली होर्ती रेवणसिद्धेश्वर लिफ्ट सिंचाई योजना की मांग को लेकर मुख्यमंत्री, जलसंसाधन मंत्री तथा इस क्षेत्र के विधायकों को ज्ञापन सौंपा गया है।
उन्होंने कहा कि किसानों की रक्षा की खातिर सभी 62 गांवों के किसान रेवणसिद्धेश्वर लिफ्ट सिंचाई योजना लागू होने तक सरकार पर दबाव बनाने के लिए अनिश्चितकालीन धरना जारी रखेंगे।
प्रदर्शन में पुट्टस्वामी, महबूबसाब मुल्ला, ए.एम. पाटील, अण्णप्पा तलवार, नागेश हेगडिहाळ, शांतप्पा खष्की, महांतेश मेडेदार, एस.एम. बिरादार, एस.आर. कापसे, हुसैन मुल्ला, शंकर हेगडिहाल, संगमेश खानापुर, विट्ठल एळगी, चिदानंद मदरी, विठोबराय बिरादार, रानुजी सगाई, रायप्पा हरलय्या, सैयद शिवणगी, नागु हलसंगी, मारुती होगमोरे आदि मौजूद थे।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned