चार साल बीतने के बावजूद पूरा नहीं हुआ हॉस्पिटल का निर्माण

चार साल बीतने के बावजूद पूरा नहीं हुआ हॉस्पिटल का निर्माण
-बीस करोड़ रुपए लागत से बन रहा है जच्चा-बच्चा अस्पताल
बेलगावी

By: Zakir Pattankudi

Published: 21 Jul 2021, 12:46 PM IST

चार साल बीतने के बावजूद पूरा नहीं हुआ हॉस्पिटल का निर्माण
बेलगावी
बच्चों की सुविधा के लिए बेलगावी जिले के चिक्कोड़ी में 20 करोड़ रुपए की लागत जच्चा बच्चा अस्पताल बनाया जा रहा है। इसका निर्माण कार्य कछुआ चाल चल रहा है जिसकी वजह से क्षेत्र के लोगों में नाराजगी है।
चिक्कोड़ी जिले के लोग चाहते हैं कि कोरोना की तीसरी लहर आने से पहले इसका निर्माण कार्य पूर्ण हो ताकि जच्चा-बच्चा को इसकी सुविधा प्राप्त हो सके।

2018 से चल रहा निर्माण कार्य

शहर के बाहरी क्षेत्र के बाणंतीकोडी के पास 100 बिस्तरों वाली जच्चा बच्चा अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। वर्ष 2018 से निर्माण कार्य चल रहा है जो अभी तक पूर्ण नहीं हुआ। सरकार की ओर से वर्ष 2017 में जच्चा बच्चा अस्पताल निर्माण कार्य को प्रशासनिक तौर पर स्वीकृति मिली है। वर्ष 2018 के दौरान ठेकेदारों को वर्क ऑर्डर उपलब्ध करवाकर उस समय के लोकनिर्माण विभाग के मंत्री एससी महादेवप्पा ने निर्माण कार्य को हरी झंडी दिखाई थी।

लोकार्पण के लिए तैयार

अस्पताल के निर्माण कार्य को 2019 तक पूर्ण करने का लक्ष्य था पर सरकार की इच्छाशक्ति के निर्माण कार्य अभी भी पूर्ण नहीं हुआ है। वर्ष 2017 में चिक्कोड़ी सहित निप्पाणी तथा गोकाक शहर में भी जच्चा-बच्चा अस्पताल मंजूर हुए थे। गोकाक तथा निप्पाणी शहर के अस्पताल के इमारतों का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है जो अब लोकार्पण के लिए तैयार हैं।

Zakir Pattankudi Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned