सरकारी कर्मचारियों के परिश्रम से धारवाड़ जिला राज्य में अव्वल

सरकारी कर्मचारियों के परिश्रम से धारवाड़ जिला राज्य में अव्वल
-जिलाधिकारी दीपा चोळन ने दी जानकारी
धारवाड़

By: S F Munshi

Published: 03 Jan 2020, 08:14 PM IST

सरकारी कर्मचारियों के परिश्रम से धारवाड़ जिला राज्य में अव्वल
धारवाड़
जिलाधिकारी दीपा चोळन ने कहा है कि जिले में कार्यरत सभी सरकारी कर्मचारियों के निरंतर परिश्रम से राज्य तथा केन्द्र सरकार की सार्वजनिक हित योजनाओं के क्रियान्वयन में धारवाड़ जिला राज्य में अव्वल रहा है।
वे धारवाड़ के आर.एन. शेट्टी खेल मैदान में राज्य सरकारी कर्मचारी संघ की धारवाड़ जिला इकाई तथा युवा सबलीकरण तथा खेल विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित जिला स्तरीय सरकारी कर्मचारियों की खेल प्रतियोगिताएं तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का उद्घाटन कर बोल रही थीं।
उन्होंने कहा कि विभिन्न कार्यों के दबाव के चलते अधिकतर सरकारी कर्मचारी विश्राम के बिना निरंतर ड्यूटी करते हैं। कार्य क्षमता बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य भी जरूरी होता है। उत्तम स्वास्थ्य के लिए प्रतिदिन कर्मचारियों को शारीरिक खेल गतिविधियों में भाग लेने की आदत डालनी चाहिए। जिले के सरकारी कर्मचारियों के समय में कार्य करने वाले तथा योजनाओं के क्रियान्वयन में जनहित और प्रतिबद्धता दर्शाने से प्रति योजना के क्रियान्वयन में धारवाड़ जिले प्रथम स्थान पर पहुंच गया है। राज्य के मंत्रियों तथा राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने जिले के कर्मचारियों को बधाई दी है।
जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी 9, 10 तथा 11 फरवरी को धारवाड़ में राज्य सरकारी कर्मचारी संघ के राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं होंगे। खेल प्रतियोगिताओं के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री के आने की सम्भावना है। सभी तैयारियां व्यवस्थित तरीके से करना चाहिए। इस दिशा में जिला प्रशासन संपूर्ण सहयोग देगा।
जिला पंचायत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. बी.सी. सतीश ने कहा कि खेल प्रतियोगिताओं में हार या जीत होना सामान्य है। सभी को खेल भावना से भाग लेना चाहिए। सरकारी कर्मचारी खेलों में भाग लेने से काम में क्रियाशीलता तथा मानसिक शांति व उत्साह प्राप्त कर सकते हैं।
जिला इकाई के अध्यक्ष एस.एफ. सिद्धनगौडर ने अतिथियों का स्वागत कर विचार व्यक्त किए। क्रीड़ा विभागके सचिव मल्लिकार्जुन सोलगी ने खिलाडिय़ों को क्रीड़ा प्रतिज्ञा दिलाई। वी.एफ. मंजण्णवर ने कार्यक्रम का संचालन किया। युवा सबलीकरण एवं खेल विभाग के सहायक निदेशक शाकिर अहमद तोंडिखान ने आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर राज्य परिषद सदस्य एच.बी. दलवाई, जिला संघ के पूर्व अध्यक्ष एस.के. रामदुर्ग, गौरवाध्यक्ष आर.बी. लिंगदाल, कोषाधिकारी प्रतिभा रानी, जिला एवं तालुक पदाधिकारी, संघ के सदस्यों आदि ने भाग लिया।
उत्साह से भाग लिया
कर्नाटक राज्य सरकारी कर्मचारी संघ के जिला इकाई की ओर से आर.एन. शेट्टी खेल मैदान में आयोजित जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में 800 जने राज्य सरकारी कर्मचारियों ने उत्साह के साथ भाग लिया। सदा दबाव में काम करने वाले कर्मचारियों को शुक्रवार और शनिवार के खेल एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए अपना नाम पंजीयन करवाया है।
शुक्रवार सुबह से एथलेटिक्स, वालीबाल, टेनिक्वाइट, थ्रो-बॉल तथा हॉकी प्रतियोगिताऐं हो रही हैं। आर.एन. शेट्टी इंडोर स्टेडियम में टेबल टेनिस, बैडमिंटन तथा खेल मैदान के व्यायामशाला में कुस्ती, वेट लिफ्टिंग, पवर लिफ्टिंग, डी.सी. कम्पाउण्ड, स्विमिंगपूल के निकट स्थित रोवर्स क्लब में बास्केटबॉल, केसीडी विज्ञान महाविद्यालय परिसर में फुटबॉल, डीसी कम्पाउण्ड स्थित डीडीएलटीए में टेनिस, एल.आई.सी. हॉल में कैरम एवं शतरंज, भारतीय क्रीड़ा प्राधिकरण में कबड्डी प्रतियोगिताएं होंगी। शारीरिक शिक्षक एवं वरिष्ठ खिलाड़ी रैफरी के रूप में भाग ले रहे हैं।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned