कीचड़ से भरी सड़क पर आवाजाही हुई मुश्किल

कीचड़ से भरी सड़क पर आवाजाही हुई मुश्किल
-क्षतिग्रस्त सड़क से दुपहिया वाहन चालक परेशान
हावेरी

By: Zakir Pattankudi

Published: 08 Oct 2021, 08:45 PM IST

कीचड़ से भरी सड़क पर आवाजाही हुई मुश्किल
हावेरी
सड़क पर जहां देखो तहां गड्ढे, जगह-जगह पड़े पत्थर, कीचड़ से भरी सड़क पर आवाजाही करना बाइक चालकों के लिए बड़ी चुनौती है। थोड़ी सी लापरवाही भी जानलेवा हो सकती है।
यह स्थिति तिलवल्ली के हर्डीकर ले आउट से हावेरी तथा ब्याड्गी से जुडऩे वाली सड़क की है। यह सड़क कीचड़ से भरे मैदान की तरह प्रतीत होता है। इस सड़क पर आवाजाही करना स्थानीय लोगों की मजबूरी है। स्थानीय लोग अधिकारियों को बद्दुआ देने से पीछे नहीं हट रहे हैं। अधिकारी कम से कम गड्ढों को भरने का काम भी नहीं कर रहे हैं। प्रतिदिन जान हथेली पर लेकर दुपहिया वाहन चालकों को वाहन चलाना पड़ता है। लोकनिर्माण विभाग के अधिकारी आंखें मूंद कर बैठे हैं जैसे इससे उनका कुछ लेना देना ही नहीं है।

नाला बना परेशानी का सबब

हर्डीकर चौराहे से दोड्डकेरे तक निर्मित नाला अवैज्ञानिक है। यहां के व्यापारियों तथा लोगों ने नाले को पूरी तरह से ढंक दिया है जिसके परिणामस्वरूप बारिश के दिनों में पानी सड़क पर बहने लगता है। पानी बहने की वजह से सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। इससे तंग आ चुके लोगों ने ग्राम पंचायत से शिकायत की।

कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है

पंचायत अधिकारियों ने जे सी बी की मदद से एक बाजू नाली को साफ करवाया। दूसरे छोर नाली न होने की वजह से पानी पुन: सड़क पर बहने लगा है। स्थानीय निवासी रेणुकाचारी का आरोप है कि सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे पड़े होने की वजह से यात्रियों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

सड़क के डामरीकरण करवाने की मांग

इससे वाहनचालकों को कई समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। प्रतिदिन स्कूल बसों की आवाजाही इसी मार्ग पर होती है। स्कूल कालेज के विद्यार्थियों को इसी सड़क का उपयोग करना पड़ता है। सड़कों पर पड़े गड्ढों से अपने आपको कैसे बचाया जाए इसी सबसे बड़ी चुनौती का सामना हर किसी को करना पड़ रहा है। लोगों ने अधिकारियों से सड़क का डामरीकरण करवाने की मांग की है।

Zakir Pattankudi Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned