डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी राजनीति से पे्ररित नहीं

डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी राजनीति से पे्ररित नहीं
-ढाई वर्ष से चल रही है सुनवाई
-राज्य के गृहमंत्री बोम्माई ने कहा
हुब्बल्ली

By: Zakir Pattankudi

Updated: 05 Sep 2019, 07:54 PM IST

डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी राजनीति से पे्ररित नहीं
हुब्बल्ली
राज्य के गृहमंत्री बसवराज बोम्माई ने कहा है कि पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार की प्रवर्तन निदेशालय की ओर से की गई गिरफ्तारी का मामला किसी प्रकार की खुशी या संतोष का नहीं है। इस मामले को राजनीति से प्रेरित कहना ही राजनीति है।

ढाई वर्ष से चल रही है सुनवाई

शहर में गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए बोम्माई ने कहा कि डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय की ओर से गिरफ्तार करने के विरोध में राज्य में विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शन हुए हैं। राज्य में जनता को कोई समस्या ना हो इस पर नजर रखने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। रामनगर व कनकपुर के हालात काबू में आए हैं। डीके शिवकुमार के मामले के संबंध में अदालत में ढाई वर्ष से सुनवाई चल रही है।

भाजपा से कोई संबंध नहीं

बोम्माई ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ का डीके शिवकुमार ने सही जवाब दिया होता तो उनकी गिरफ्तारी नहीं होती। अधिक जानकारी हासिल करने के लिए ही उन्हें गिरफ्तार किया गया है। यह मामला अदालत में है। अधिकारी कानून के तहत कार्य कर रहे हैं। भाजपा का डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी से कोई संबंध नहीं है।

कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई

उन्होंने कहा कि डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद रामनगर तथा कनकपुर में उनके समर्थक प्रदर्शन कर रहे हैं। एकाध जगहों पर प्रदर्शनकारियों ने कानून हाथ में लिया है। सतर्कता कार्रवाई के तौर पर रामनगर जिले के स्कूल-कॉलेजों के लिए अवकाश घोषित किया गया है। कनकपुर तथा रामनगर में शांति सभाओं का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही पुलिस विभाग अधिक नजर रखी हुई है, कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई है।
बोम्माई ने कहा कि पुलिस के लिए सुविधा योग्य औरादकर रिपोर्ट को लागू करने के लिए पूरक चर्चा चल रही है। शीघ्र रिपोर्ट लागू करने की कार्रवाई की जाएगी।

हकीकत सामने आएगी

बोम्माई ने कहा कि तीन जिलों के घने वनों में संदिग्ध व्यक्तियों की सेटलाइट फोन से कॉल करने की घटना ने पुलिस की नींद उड़ा दी है। दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़ तथा बेलगावी के घने वनों से सेटलाइट फोन का इस्तेमाल कर संदिग्ध कॉल किए गए हैं। पुलिस इसकी जांच कर रही है और अधिक जानकारी तलाश रही है। इस घटना उनके ध्यान में आई है। इन जिलों के वनों से सेटलाइट फोन का इस्तेमाल कर संदिग्ध कॉल किए गए हैं। जांच चल रही है शीघ्र इस संबंध में अधिक जानकारी देंगे। इस बारे में हकीकत सामने आएगी।

Zakir Pattankudi Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned