बाजार में जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त ने लोगों को बांटे नि:शुुल्क मास्क

जिलाधिकारी नितेश पाटील और पुलिस आयुक्त लाबूराम ने बाजार में पैदल चलकर दुकानों में सैनिटाइजर रखने तथा सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए व्यापार करने को कहा।

By: MAGAN DARMOLA

Published: 19 Apr 2021, 08:58 PM IST

धारवाड़. धारवाड़ जिले में कोरोना महामारी से बचने के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से सोमवार को जिलाधिकारी नितेश पाटील और महानगर पुलिस आयुक्त लाबूराम ने लोगों को नि:शुल्क मास्क वितरित किए। सोमवार सुबह 10.30 बजे धारवाड़ शहर के विवेकानंद सर्कल से जिलाधिकारी नितेश पाटील और पुलिस आयुक्त लाबूराम ने बाजार में पैदल चलकर दुकानों में सैनिटाइजर रखने तथा सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए व्यापार करने को कहा। उन्होंने कहा कि दुकान को आने वाले हर ग्राहक का मास्क पहनना जरूरी है जिसका ध्यान रखना दुकानदार की जिम्मेदारी है। नियम उल्लंघन करने वाली दुकानों को सीज कर दिया जाएगा।

ठेला व्यापारियों को नि:शुुल्क मास्क वितरण करने के पश्चात जिलाधिकारी नितेश पाटील ने कहा कि ग्रामीण इलाकों से विविध कारणों से लोग शहर बाजार को आते हैं। उन्हें भी मास्क पहनने के महत्व के बारे में बताना जाना चाहिए। इस बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए स्वयं आया हूं। नियम का पालन नहीं करने वाले व्यापारियों को चेतावनी दी गई है। आगामी दिनों में नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ और सख्त कार्रवाई की जाएगी। बिना मास्क के लोगों को कोविड गंभीरता के बारे में समझाने के लिए चेतावनी देकर नि:शुुल्क मास्क वितरित किए गए हैं।

 

बाजार में जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त ने लोगों को बांटे नि:शुुल्क मास्क

और जागरूक करने की जरूरत

हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर पुलिस आयुक्त लाबूराम ने कहा कि आज के मास्क वितरण एवं कोविड रोकथाम जागरूकता अभियान में 90 प्रतिशत लोगों ने मास्क पहने दिखाई दे रहे हैं। सामाजिक दूरी और सैनिटाइजर के बारे में और जागरूकता पैदा करने की आवश्यकता है। कोविड नियमों को उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मौके पर ही कार्रवाई करने के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए
गए हैं।

शहर के प्रमुख सर्कलों का किया दौरा

जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त ने मिलकर धारवाड़ शहर के प्रमुख सर्कल विवेकानंद सर्कल, सुभाष रोड, केसीसी बैंक सर्कल, गांधी चौक, सुपर मार्केट, रीगल सर्कल, सीबीटी बस स्टैण्ड, अंजुमन कॉलेज सर्कल आदि में चलकर स्वयं मास्क देकर लोगों में जागरूकता फैलाई। जिलाधिकारी के संग जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. यशवंत मदीनकर, आरसीएचओ डॉ. एस.एम. होनकेरी, यातायात पुलिस निरीक्षक मल्लनगौडा नायकर, सिविल डिफेंस चीफ वार्डन डॉ. सतीश इरकल, वार्डन किरण हिरेमठ, डॉ. उमेश हल्लीकेरी, अशोक कुदरिमनी, प्रवीण देशपांडे समेत सदस्यों, अन्य अधिकारियों आदि ने कोविड रोकथाम जागृति अभियान में भाग लिया।

COVID-19
MAGAN DARMOLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned