मदद में हमेशा आगे रहता है जैन समाज : डॉ सुधाकर

स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने जैन मिशन अस्पताल का उद्घाटन करने के अवसर पर कहा कि गरीब, निम्न और मध्यम वर्ग के मरीजों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का जैन समाज के लोगों का प्रयास सराहनीय है।

By: MAGAN DARMOLA

Published: 15 Jun 2021, 07:50 PM IST

बेंगलूरु. जैन समाज लोगों की मदद में हमेशा आगे रहा है। सेवा कार्यों में समाज का सहयोग प्रशंसनीय है। इस तरह की पहल समय की मांग है। गरीब, निम्न और मध्यम वर्ग के मरीजों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास सराहनीय है। ये बातें स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने रविवार को कही। वे जैन मिशन ट्रस्ट की ओर से चिकबल्लापुर जिले में स्थापित जैन मिशन अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद संबोधित कर रहे थे।

डॉ. सुधाकर ने कहा कि चिकबल्लापुर के 1,521 गांवों में से 1,126 गांव कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं ने जमीनी स्तर पर उम्मीद से बढ़कर काम किया है। अस्पताल के चेरयमैन डॉ. नरपत सोलंकी ने कहा कि फिलहाल इस अत्याधुनिक अस्पताल की ओपीडी सेवा शुरू की गई है। चरणबद्ध रूप से अस्पताल को अन्य सुविधाओं के लिए खोला जाएगा।

राज्य सरकार ने पीएम केयर्स फंड से मिले दस वंटिलेटर भी भेजे हैं। रोटरी क्लब ऑफ बेंगलूरु ब्रिगेड्स ने करीब डेढ़ करोड़ रुपए के उपकरण भेजे हैं। अन्य संस्थाओं ने भी आइसीयू उपकरण, ऑक्सीजन जेनरेटर, डायलिसिस मशीन, एम्बलुेंस आदि दिए हैं।

MAGAN DARMOLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned