महादयी जल विवाद के समाधान के प्रयास जारी

महादयी जल विवाद के समाधान के प्रयास जारी
-गोवा का ५८वां मुक्ति दिवस समारोह मनाया
पणजी-हुब्बल्ली

S F Munshi

December, 2008:51 PM

महादयी जल विवाद के समाधान के प्रयास जारी
-गोवा का ५८वां मुक्ति दिवस समारोह मनाया
पणजी-हुब्बल्ली
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि महादयी नदी जल बंटवारे की समस्या को सुलझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। वे गोवा के ५८वें मुक्ति दिवस समारोह के उपलक्ष्य में पणजी के निकट कांपाल में आयोजित कार्यक्रम में ध्वजारोहण करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि स्वाधीनता सेनानियों के बच्चों को रोजगार देने के लिए सरकार कटिबद्ध है और उनकी समस्याओं का उचित समाधान किया जाएगा। सावंत ने कहा कि स्वाधीनता सेनानियों का गोवा प्रदेश की आजादी में अमूल्य योगदान रहा है। गोवा राज्य शैक्षिक केंद्र के रूप में विकसित हो रहा है। राज्य में आईआईटी तथा एनआईटी स्थापित करने के लिए जमीन आवंटित कर दी गई है।
राज्य में एम्स तथा आईआईएम स्थापित करने के साथ ही खनन कार्य भी शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। ध्वजारोहण के पश्चात मुख्यमंत्री ने पुलिस, गृहरक्षक दल एवं एनसीसी कैडेट्स की सलामी ली। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल करने वाले व्यक्तियों को मुख्यमंत्री की ओर से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अवसर पर गोवा विधानसभा के सभापति राजेश पाट्नेकर, प्रतिपक्ष के नेता दिगम्बर कामत, राज्य के मंत्री, विधायक, सरकार के अधिकारी एवं बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned