कोरोना को शून्य पर लाने की कोशिश तेज

कोरोना को शून्य पर लाने की कोशिश तेज

By: S F Munshi

Published: 02 Mar 2021, 12:04 AM IST

कोरोना को शून्य पर लाने की कोशिश तेज
-जिला प्रभारी मंत्री शेट्टर ने लगवाया कोविशील्ड का टीका
हुब्बल्ली
उद्योग एवं जिला प्रभारी मंत्री जगदीश शेट्टर ने कहा है कि दूसरे रा’यों की तुलना में कर्नाटक में कोरोना संक्रमितों की सं?या कम है। प्रतिदिन उजागर हो रहे मामलों की सं?या भी अधिक घटी है। सरकार इस सं?या को शून्य को घटाने की कोशिश कर रही है।
शेट्टर सोमवार को शहर के किम्स अस्पताल में खुद कोविशील्ड वैक्सिन का टीका लगवाने के जरिए 60 वर्ष पार नागरिकों तथा 45 से 59 वर्ष आयु के सहज बीमारी से पीडि़तों को टीका लगवाने के कार्यक्रम का उद्घाटन कर बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि वैक्सिन से कोई साइड इफेक्ट नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीका लगवाकर लोगों में आत्मविश्वास को जगाने के कार्य किया है। आरम्भ में जनप्रतिनिधि क्यों टीका नहीं लगवा रहे यह सवाल उठा था। स्वास्थ्य कार्यकर्ता, कोविड वारियर्स को वैक्सिन का टीका लगाने के बाद 60 वर्ष आयु पार को टीका लगाया जा रहा है। पाळी के अनुसार 60 वर्ष आयु पार जनप्रतिनिधि टीका लगवा रहे हैं। सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क टीका लगाया जाएगा। निजी अस्पतालों में 250 रुपए प्राप्त किए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि जिला में चिन्हित 28 हजार वारियर्स में 19 हजार 545 जनों ने टीका लगवा लिया है। इनमें 7175 जनों ने दूसरे चरण में टीका लगवा लिया है। सबसे बड़ा वैक्सिनेशन अभियान चल रहा है। नागरिकों को स्वेच्छा से आकर टीका लगवाना चाहिए।
इस अवसर पर जिलाधिकारी नितीश पाटील, किम्स के निदेशक डॉ. रामलिंगप्पा अंटरतानी, जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. यशवंत मदीनकर, कर्नाटक डिटर्जेंट के निदेशक मल्लिकार्जुन सावकार, भाजपा नेता संतोष चौहान आदि उपस्थित थे।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned